मनाली में आइस स्केटिंग और रोलर स्केटिंग के साथ बढ़ेगा पर्यटन

मनाली में पर्यटकों का और अधिक ध्यान खीचने के लिए हिमाचा प्रदेश की सरकार ने मनाली में आइस स्केटिंग और सोलर स्केटिंग रिंग बनाने जा रही है। इससे मनाली में पर्यटन का बढ़ावा मिलने के साथ खिलाड़ियों को भी प्रशिक्षण सुविधा मुहैया कराई जाएगी।

By  Jainendra Jigyasu March 18th 2023 12:25 PM

 मनाली में पर्यटकों का और अधिक ध्यान खीचने के लिए हिमाचा प्रदेश की सरकार ने मनाली में आइस स्केटिंग और सोलर स्केटिंग रिंग बनाने जा रही है। इससे मनाली में पर्यटन का बढ़ावा मिलने के साथ खिलाड़ियों को भी प्रशिक्षण  सुविधा मुहैया कराई जाएगी। 

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने बजट में इसकी घोषणा की थी। आइस स्केटिंग और सोलर स्केटिंग रिंग के अलावा हेली टैक्सी, हेलीपोर्ट सहित ग्रीन पर्यटन मनाली में पर्यटकों का ध्यान अपनी तरफ खिचेंगे। हिमाचल सरकार के बजट में कुल्लू-मनाली के लिए 229 करोड़ की घोषणा की है। 

इससे कुल्लू सहित मनाली के पर्यटन स्थलों में पर्यटकों के लिए सुविधाएं जुटाई जाएंगी। बजट में सरकार ने मनाली में आइस स्केटिंग और रोलर स्केटिंग रिंक बनाने की घोषणा की है। आइस स्केटिंग रिंक बनने के बाद मनाली में जहां खेल प्रेमियों को प्रशिक्षण की सुविधा मिलेगी।

वहीं, साहसिक पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। मनाली में आने वाला पर्यटक स्कीइंग के साथ आइस स्केटिंग का भी आनंद ले सकेंगे। गर्मियों में रोलर स्केटिंग पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र रहेगा। बजट में मिली राहत से मनाली के पर्यटन कारोबारी भी गदगद हैं।

Related Post