हिमाचल में बारिश- बर्फबारी का सिलसिला जारी, HRTC की बसों की छत से भी टपका पानी

हिमाचल प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश का दौर चल रहा है। जिससे तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है।

By  Rahul Rana May 3rd 2023 01:36 PM

ब्यूरो : हिमाचल प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश का दौर चल रहा है।  जिससे तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। प्रदेश में न्यूनतम और अधिकतम तापमान सामान्य से 7 से 8 डिग्री कम चल रहे हैं जिससे मई के महीने में भी लोगों को दिसंबर जैसी ठंड का सामना करना पड़ रहा है। वही ऊंचाई वाले इलाकों लाहौल स्पीति और किन्नौर ज़िला में ताजा बर्फबारी से जन जीवन प्रभावित हुआ है।


वहीं दूसरी तरफ मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की माने तो 7 मई तक प्रदेश भर में इसी तरह से बारिश व ओलावृष्टि का दौर जारी रहेगा। आज के दिन के लिए मौसम विभाग की तरफ से ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। कुछ जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है जबकि ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी भी हो रही है। लगातार हो रही बारिश और ओलावृष्टि से किसानों बागवानों की फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है। आने वाले दो-तीन दिन लोगों को विजिबिलिटी में भी दिक्कत आएगी क्योंकि धुंध बढ़ने का भी मौसम विभाग ने अंदेशा जताया है।


बारिश के दौरान एक और तस्वीर सामने आई है जिसमें HRTC बसों में बारिश के बीच टपकती छत से बचने के लिए छाता ओढ़ के सवारियां बैठी हैं। यह बस कुनिहार शिमला रूट की है।


Related Post