हरियाणा: सोनीपत में बेटी के दाखिले के बदले मांगी इज्जत, शिक्षाकर्मी बोला मेरे साथ गुजारने होंगे 3 से 4 घंटे, किया बर्खास्त

हरियाणा के सोनीपत से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जिसमें बच्चों का दाखिला करवाने के लिए पैसे और महिलाओं से उनकी इज्जत मांगी जा रही है।

By  Rahul Rana April 28th 2023 12:55 PM

ब्यूरो: हरियाणा के सोनीपत से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जिसमें बच्चों का दाखिला करवाने के लिए पैसे और महिलाओं से उनकी इज्जत मांगी जा रही है। 


आपको बता दें कि शिक्षा का अधिकार यानि आरटीई के तरह बच्ची का स्कूल में दाखिला करवाने के लिए अब बच्चों की माताओं से उनकी इज्जत मांगी जा रही है। दाखिला करवाने वाले कर्मचारी का कहना है कि अगर बच्ची का एडमिशन करवाना है तो 30 हजार रुपयों के साथ उसके साथ 3 से 4 घंटे गुजारने होंगे। हालांकि मामला सामने आने के बाद शर्त रखने वाले कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया है।   

 

आपको बता दें कि बीते वीरवार को जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा आरोपी कर्मचारी जिसका नाम नवीन है उसे बर्खास्त करने के आदेश जारी किए। मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यालय से निर्देश आने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने यह कदम उठाया और उसे बर्खास्त कर दिया गया। आपको बता दें कि आरोपी नवीन स्कूल में लैब सहायक के पद पर तैनात था। हालांकि फिलहाल वह डेपुटेशन पर खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में तैनात था। इस सारे मामले की महिलाओं द्वारा ऑडियो भी जारी की गई है। जिसमें कर्मचारी उनसे यह सभी बाते कर रहा है। 


फिलहाल मामले की जांच के लिए 5 सदस्यों की कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी ने दोनों पक्षों के बयान दर्ज कर लिए हैं। जिसके बाद उन्होंने अपनी जांच रिपोर्ट मुख्यालय भेज दी है। 


Related Post