Fri, Apr 26, 2024
Whatsapp

CM फ्लाइंग व CWC टीम की छापेमारी, रुकवाई नाबालिक लड़की की शादी, दूल्हे सहित पंडित और आरोपी महिला गिरफ्तार

फरीदाबाद में नाबालिक लड़की की शादी करवाने के मामले में CM फ्लाइंग व CWC की टीम ने छापेमारी कर दूल्हे सहित पंडित और आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है ।

Written by  Rahul Rana -- April 18th 2023 06:20 PM
CM फ्लाइंग व CWC टीम की छापेमारी, रुकवाई नाबालिक लड़की की शादी, दूल्हे सहित पंडित और आरोपी महिला गिरफ्तार

CM फ्लाइंग व CWC टीम की छापेमारी, रुकवाई नाबालिक लड़की की शादी, दूल्हे सहित पंडित और आरोपी महिला गिरफ्तार

ब्यूरो :  फरीदाबाद की राजीव कॉलोनी में एक घर के अंदर मंडप सज करके तैयार हो चुका था । जबकि दूल्हा भी सेहरा बांध कर बारात के संग दुल्हनिया को लेने उसके घर पहुंच चुका था ।  लेकिन जैसे ही दुल्हन और दूल्हे के साथ फेरे होते इसी बीच में मुख्यमंत्री उड़न दस्ते ने अपनी दस्तक दे दी और सीडब्ल्यूसी की टीम के साथ इस शादी को पहुंचकर रुकवा दिया। 

बताया जा रहा है कि जिस लड़की की शादी की जा रही थी वह लड़की नाबालिक है जो कि कानून के विरोध इस लड़की की शादी करवाई जा रही थी।  लिहाजा पुलिस ने शादी करने आए दूल्हे, शादी करवाने पहुंचे पंडित और एक महिला को हिरासत में लेकर मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है। 


मुख्यमंत्री उड़नदस्ता के एसीपी राजेश चेची की माने तो लड़की के पिता ने पहले भी दो लड़कियों की नाबालिक उम्र में ही शादी कर दी जिसका खामियाजा आज तक वे लड़कियां भुगत रही है जिसमें से एक लड़की की उम्र तो 15 साल बताई जा रही है और उसकी अब एक 3 महीने की बच्ची भी है।   फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर सभी के खिलाफ जांच शुरू कर दी है और जो भी उचित कार्रवाई बनेगी वह अमल में लाई जाएगी।  

वहीं इस मामले में CWC के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हे नवचेतना NGO की तरफ से शिकायत प्राप्त हुई थी की राजीव कॉलोनी की रहने वाली एक महिला नाबालिग बच्चियों की शादी करवाने का गिरोह चलाती है। इस सूचना के आधार पर उन्होंने नव चेतना एनजीओ की एक महिला और उसकी  बेटी को फर्जी ग्राहक बनाकर आरोपी महिला के पास उसकी बेटी की शादी कराने के लिए भेजा ।  जिसके बाद आरोपी महिला ने सारा खर्चा उठाने की बात करते हुए एक 25 वर्षीय युवक से उनकी बेटी का रिश्ता तय करा दिया। जबकि उनकी बेटी की उम्र अभी 16 साल है । 

इतना ही नहीं उस महिला ने यहां तक कहा कि वह आधार कार्ड में उम्र बदलवा कर कोर्ट से भी इनकी शादी करा देगी इसके बाद आज महिला अपने ही घर में पूरे हिंदू रीति रिवाज के साथ नाबालिक बच्ची की शादी करा रही थी और जैसे ही सीडब्ल्यूसी और सीएम फ्लाइंग को इशारा मिला तो सीएम फ्लाइंग और सीडब्ल्यूसी की टीम ने शादी कराते हुए आरोपी महिला सहित दूल्हे और पंडित को हिरासत में ले लिया।

वहीं इस मामले CWC के अधिकारी सुनील ने बताया कि आरोपी महिला इससे पहले लगभग 20 नाबालिग बच्चियों की शादी करवा चुकी है। जिनमें से एक बच्ची को उसके ससुराल के कई सदियों द्वारा हवश का शिकार बनाया गया ।  तो एक बच्ची अभी 15 साल की है जिसे एक बेटी भी पैदा हो चुकी है।  जिसके पति की उम्र लगभग 40 वर्ष है। फिलहाल सीएम फ्लाइंग द्वारा इसकी शिकायत सेक्टर 58 थाने में की गई है जिस पर अब सेक्टर 58 थाना पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गए हैं।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...