राजनीति

हिमाचल में चुनाव से पहले बीजेपी को झटका, बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रहे खीमी राम कांग्रेस में शामिल

By Vinod Kumar -- July 12, 2022 3:34 pm

हिमाचल में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव से पहले ही बीजेपी को प्रदेश में बड़ा झटका लगा है। बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष खीमी राम शर्मा बीजेपी का दामन छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

दिल्ली में हिमाचल प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला की मौजूदगी में खीमीराम कांग्रेस में शामिल हुए हैं। इस दौरान हिमाचल कांग्रेस के नेता सुधीर शर्मा समेत अन्य नेता भी शामिल थे। खीमी राम पिछले कई सालों से अपने लिए नई राजनैतिक जमीन तलाश रहे थे। अब उनका नया ठिकाना कांग्रेस होगी।

राजनीति में आने से पहले खीमी राम शर्मा स्कूल टीचर थे। खीमी राम शर्मा ने पहला चुनाव कुल्लू जिला परिषद अध्यक्ष का लड़ा था और जीत हासिल की थी। इसके बाद कुल्लू जिले की बंजार विधानसभा सीट से लगातार दो बार विधायक बनने में कामयाब रहे।

साल 2003 और 2007 में बीजेपी की टिकट पर विधानसभा पहुंचे थे। हिमाचल विधानसभा के डिप्टी स्पीकर और हिमाचल सरकार के वन मंत्री की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं। साल 2007 में उन्हें बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया था।

साल 2012 में हुए विधानसभा चुनाव में खीमी राम शर्मा को हार का सामना करना पड़ा था। 2017 में बीजेपी ने खीमी राम शर्मा का टिकट काट दिया था। इसके बाद से ही वो पार्टी में साइडलाइन कर दिए गए। खीमी राम शर्मा ने कांग्रेस में शामिल होते हुए कहा कि हम तीन पुश्तों तक बीजेपी में रहे हैं, मैं किसी गुस्से में कांग्रेस ज्वाइन नहीं कर रहा हूं, बल्कि मैंने सोच समझकर ये कदम उठाया है।

  • Share