Sun, Apr 28, 2024
Whatsapp

Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानें किसे मिला मौका और कौन हुआ बाहर

BCCI ने सोमवार को 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया की टीम की घोषणा की।

Written by  Rahul Rana -- August 21st 2023 02:27 PM -- Updated: August 21st 2023 02:32 PM
Asia Cup 2023:  एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानें  किसे  मिला मौका और कौन हुआ बाहर

Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानें किसे मिला मौका और कौन हुआ बाहर

ब्यूरो :  बीसीसीआई ने सोमवार को 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया की टीम की घोषणा की। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने टीम में जगह पक्की कर ली है, जबकि युजवेंद्र चहल की मौजूदगी नहीं है। टीम में शामिल हुए हैं तिलक वर्मा, जिन्होंने इस महीने की शुरुआत में टीम इंडिया के लिए पदार्पण किया था। भारत अपना पहला मैच 2 सितंबर को पाकिस्तान से खेलेगा।


आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में अपनी फिटनेस के सफल प्रदर्शन के बाद जसप्रीत बुमराह की वापसी का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। इसके अलावा, केएल राहुल की टीम में दोबारा वापसी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान लगी चोट से उबरने के बाद हुई है। यह टीम हालिया स्मृति में सबसे दुर्जेय भारतीय लाइनअप में से एक का प्रतिनिधित्व करती है, जो भारतीय क्रिकेट के लिए सकारात्मक विकास की शुरुआत करती है, खासकर एकदिवसीय विश्व कप के लगभग 40 दिन पहले।

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम

 रोहित शर्मा(C) , शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (VC), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, संजू सैमसन 

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...