Mon, May 27, 2024
Whatsapp

कांगड़ा में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बनेंगे 28 चार्जिंग प्वाइंट

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए 28 चार्जिंग प्वाइंट बनाएं जाएंगे। हर चार्जिंग प्वाइंट राष्ट्रीय राजमार्गों में हर 40 किमी और राज्य मार्गों में 25 किलोमीटर की दूरी पर होंगे।

Written by  Jainendra Jigyasu -- March 09th 2023 12:19 PM
कांगड़ा में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बनेंगे 28 चार्जिंग प्वाइंट

कांगड़ा में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बनेंगे 28 चार्जिंग प्वाइंट

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए 28 चार्जिंग प्वाइंट बनाएं जाएंगे। हर चार्जिंग प्वाइंट राष्ट्रीय राजमार्गों में हर 40 किमी और राज्य मार्गों में 25 किलोमीटर की दूरी पर होंगे। जिले के क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने चार्जिंग प्वाइंट को कार्यान्वित करने के बारे में क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को रिपोर्ट भेज दी है। 

कांगड़ा में स्थापित होने वाले चार्जिंग  प्वाइंट में जीपीएस लगा होगा जिससे वाहनों को ट्रैस करना आसान होगा। जोगेंद्रनगर से धर्मशाला व ज्वालामुखी से देहरा संसारपुर टैरेस तक 11 चार्जिंग प्वाइंट स्थापित होंगे। चार्जिंग प्वाइंट के लिए धर्मशाला नगर निगम में क्षेत्र में नौ जगहों को,  ज्वालामुखी, कांगड़ा, नूरपुर व चंबा में भी लगभग 10 वाइंट बनाए जाएंगे। पहले चरण में 11 डीसी चार्जर राष्ट्रीय राजमार्ग में बनाए जाएंगे। दूसरे चरण में जिले में 303 के करीब कार्यालयों में भी चार्जिंग प्वाइंट बनाए जाएंगे। सरकार ने राज्य में इलेक्ट्रिक वाहनों का बढ़ावा देने के लिए कदम उठाया हैं।  इन चार्जिंग प्वाइंट पर एक बार चार्ज होने के बाद वाहन 300 किलोमीटर चलेंगे। इससे ईंधन की बचत के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण भी होगा ।


- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

LIVE CHANNELS
LIVE CHANNELS