Mon, Apr 29, 2024
Whatsapp

हरियाणा में इनेलो की सरकार बनने पर हर घर से एक योग्य युवा को देंगे नौकरी- अभय सिंह चौटाला

इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि जैसे ही इनेलो की सरकार बनेगी तो हर घर से एक योग्य युवा को नौकरी देंगे साथ ही जो भी युवा किसी कारण नौकरी से वंचित होगा उसे नौकरी न मिलने तक 21000 रूपए प्रति माह बेरोजगारी भत्ता देंगे।

Written by  Rahul Rana -- July 21st 2023 06:20 PM
हरियाणा में इनेलो की सरकार बनने पर हर घर से एक योग्य युवा को देंगे नौकरी- अभय सिंह चौटाला

हरियाणा में इनेलो की सरकार बनने पर हर घर से एक योग्य युवा को देंगे नौकरी- अभय सिंह चौटाला

चंडीगढ़ :  इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा गठबंधन सरकार ने एचपीएससी और एचएसएससी को मात्र पैसा इका करने की मशीन बना कर रख दिया है। ज़्यादातर पेपर लीक किए गये फिर उन्हें रद्द कर दिया गया और सैकड़ों करोड़ रुपये फॉर्म भरने के नाम पर इके किए गये।

सीईटी के लिए ग्यारह लाख बच्चों ने फॉर्म भरा जिस से पचास करोड़ से ऊपर रुपये इक्क्ठे किए गए और मात्र तीन प्रतिशत बच्चों को ही पास किया गया। उन तीन प्रतिशत बच्चों को एक साल हो गया परीक्षा पास किए लेकिन अभी तक उन्हें कहीं पर भी नियुक्ति नहीं दी है। 


अभय सिंह चौटाला ने कहा कि सीईटी क्वालीफ़ाई में बदलाव के पीछे भाजपा गठबंधन सरकार की मंशा ठीक नहीं है। सीईटी के नियम ही ग़लत हैं और सीईटी का पेपर करवाने का मक़सद ही ख़त्म कर दिया है। 12वीं पास और इंजीनियरिंग करने वाले बच्चों की किसी भी रूप में तुलना नहीं हो सकती। अलग-अलग योग्यता अनुसार केटेगरी के बच्चों के लिए अलग-अलग पेपर होना चाहिए लेकिन ऐसा नहीं किया गया है। वही सीईटी की परीक्षा हर साल होनी चाहिए ताकि ज़्यादा से ज़्यादा युवा नौकरी पा सकें लेकिन अभी तक सिर्फ़ एक बार ही सीईटी का पेपर लिया गया है।

अभय सिंह चौटाला ने कांग्रेस पर भी इस मुद्दे पर घडिय़ाली आंसू बहाने का आरोप लगाते हुए कहा कि विधान सभा में तो भाजपा का साथ देते हैं और लोगों के सामने सिर्फ दिखावा करते हैं। हमने युवाओं के मुद्दों पर विधान सभा में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव दिए लेकिन स्पीकर ने उन्हें कभी मंज़ूर नहीं किया। 

परिवर्तन यात्रा के दौरान युवाओं से जुड़े हर तरह के मुद्दों को लोगों के सामने रख रहे हैं और युवाओं ने इनेलो पार्टी पर पूरा भरोसा जताया है। हमने घोषणा की है कि इनेलो की सरकार युवाओं की सरकार होगी हमारी पार्टी 50 फीसदी टिकट युवाओं को देंगे। ज्यादा से ज्यादा युवा विधान सभा पहुंचेंगे और युवा अपनी सरकार बनाएंगे। जैसे ही इनेलो की सरकार बनेगी तो हर घर से एक योग्य युवा को नौकरी देंगे साथ ही जो भी युवा किसी कारण नौकरी से वंचित होगा उसे नौकरी न मिलने तक 21000 रूपए प्रति माह बेरोजगारी भत्ता देंगे।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...