Thu, May 16, 2024
Whatsapp

एशिया कप 2023 का कार्यक्रम तय, पाकिस्तान नहीं जाएगी भारतीय टीम, BCCI ने किया इनकार

श्रीलंका के दांबुला में भारत का पाकिस्तान से सामना होने की संभावना है।

Written by  Rahul Rana -- July 12th 2023 12:56 PM
एशिया कप 2023 का कार्यक्रम तय, पाकिस्तान नहीं जाएगी भारतीय टीम,  BCCI ने किया इनकार

एशिया कप 2023 का कार्यक्रम तय, पाकिस्तान नहीं जाएगी भारतीय टीम, BCCI ने किया इनकार

ब्यूरो : भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित एशिया कप मैच श्रीलंका में होंगे। इसकी पुष्टि बुधवार को बीसीसीआई के अरुण धूमल ने की। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगी। फिलहाल आईसीसी मुख्य कार्यकारी अधिकारियों की बैठक (सीईसी) के लिए डरबन में मौजूद धूमल ने खुलासा किया कि बीसीसीआई सचिव जय शाह और पीसीबी प्रतिनिधि प्रमुख जका अशरफ ने गुरुवार को होने वाली आईसीसी बोर्ड बैठक से पहले कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए मुलाकात की।


"हमारे सचिव ने पीसीबी प्रमुख जका अशरफ से मुलाकात की, और जैसा कि पहले चर्चा की गई थी, एशिया कप कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया गया। पाकिस्तान में चार लीग चरण के खेल होंगे। इसके बाद श्रीलंका में नौ खेल होंगे। जिसमें भारत बनाम पाकिस्तान दोनों मैच और एक संभावित तीसरा मैच शामिल होगा। धूमल ने डरबन से पीटीआई को बताया, दोनों टीमें फाइनल में पहुंचीं।

उन्होंने पाकिस्तानी मीडिया से आ रही उन रिपोर्टों को खारिज कर दिया, जिनमें दावा किया गया था कि भारत पाकिस्तान की यात्रा करेगा, जो उनके खेल मंत्री एहसान मजारी द्वारा कुछ हलकों में किए गए दावों का खंडन करता है।

धूमल ने स्पष्ट किया, "ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई। सामने आई रिपोर्टों के विपरीत, न तो भारत और न ही हमारे सचिव पाकिस्तान की यात्रा कर रहे हैं। केवल कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया गया था।"

इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि टूर्नामेंट के 2010 संस्करण की तरह, भारत श्रीलंका के दांबुला में पाकिस्तान से भिड़ेगा। पाकिस्तान का एकमात्र घरेलू मैच अपने ही देश में नेपाल के खिलाफ होगा।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...