Mon, Apr 29, 2024
Whatsapp

भारत में Twitter Blue टिक पेड सर्विस शुरू, इतना चार्ज देने के बाद मिलेगी ये सुविधा

ट्विटर ने इंडिया में सब्सक्रिप्शन सेवा को शुरू कर दिया है। वेब और मोबाइल यूजर्स के लिए अलग सब्सक्रिप्शन चार्ज रखे गए हैं। भारत में ट्विटर की ब्लू टिक सेवा का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को 650 रुपये हर महीने देने होंगे। वेब यूजर्स के लिए ये शुल्क 650 रुपये रखा गया है। मोबाइल यूजर्स को ट्विटर ब्लू सर्विस के लिए 900 रुपये का भुगतान करना होगा। ये लिमिटेड टाइम ऑफर है।

Written by  Vinod Kumar -- February 09th 2023 01:36 PM
भारत में Twitter Blue टिक पेड सर्विस शुरू, इतना चार्ज देने के बाद मिलेगी ये सुविधा

भारत में Twitter Blue टिक पेड सर्विस शुरू, इतना चार्ज देने के बाद मिलेगी ये सुविधा

​Twitter Blue: ट्विटर ने इंडिया में सब्सक्रिप्शन सेवा को शुरू कर दिया है। वेब और मोबाइल यूजर्स के लिए अलग सब्सक्रिप्शन चार्ज रखे गए हैं। भारत में ट्विटर की ब्लू टिक सेवा का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को 650 रुपये हर महीने देने होंगे। वेब यूजर्स के लिए ये शुल्क 650 रुपये रखा गया है। मोबाइल यूजर्स को ट्विटर ब्लू सर्विस के लिए 900 रुपये का भुगतान करना होगा। ये लिमिटेड टाइम ऑफर है।

कंपनी आने वाले समय में इसकी कीमतें बढ़ा सकती हैं। ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा के साथ कंपनी कई फीचर्स भी दे रही है। अगर आप एनुअल प्लान लेते हैं, तो आपको 6,800 रुपये देने होंगे। ऐसे में आपका मंथली खर्च 566 रुपये आएगा। ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आपका फोन नंबर ऑटोमेटिकली वेरिफाई हो जाएगा और आपके ट्विटर अकाउंट को ब्लू बैज मिल जाएगा। इससे पहले तक ट्विटर ब्लू बैज के लिए आपको अलग से अप्लाई करना होता था। 90 से ज्यादा दिन पुराने ट्विटर अकाउंट को ब्लू बैज मिल सकेगा। 


सब्सक्रिप्शन के साथ यूजर्स को ट्वीट एडिट करने का भी विकल्प मिलेगा। इसके लिए 30 मिनट की समय सीमा होगी, यानी आप कोई ट्वीट करने के बाद 30 मिनट तक उसे एडिट कर सकते हैं। इससे आप इसमें अपडेट कर सकते हैं, किसी को टैग कर सकते हैं या मीडिया अटैच कर सकते हैं। इसके बाद ट्वीट पर एडिट का लेबल लग जाएगा।

इसके साथ ही सब्सक्राइब्ड यूजर्स को विज्ञापन भी कम दिखाई देंगे। इसके अलावा ट्विटर के कुछ यूजर्स को अर्ली एक्सेस कर पाएंगे। वहीं, वेरिफाई ट्विटर से स्कैम और फ्रॉड करने वालों से निजात मिलेगी। यूजर्स फुल एचडी रेजॉल्यूशन में वीडियो कॉलिंग भी कर पाएंगे। इन यूजर्स के ट्वीट को रिप्लाई और ट्वीट में भी प्रॉयोरिटी दी जाएगी। साथ ही 1080p वीडियो अपलोड करने की सुविधा मिलेगी। 


- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...