Thu, May 16, 2024
Whatsapp

हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र: रेवाड़ी में जल्द शुरू होगा एम्स का काम, सभी आरयूबी पर बनेंगे शेड

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि रेवाड़ी में केंद्र सरकार की ओर से एम्स जल्द स्थापित किया जाएगा। हरियाणा सरकार केंद्र सरकार के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य को आगे बढ़ा रही है।

Written by  Rahul Rana -- December 15th 2023 02:08 PM
हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र: रेवाड़ी में जल्द शुरू होगा एम्स का काम, सभी आरयूबी पर बनेंगे शेड

हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र: रेवाड़ी में जल्द शुरू होगा एम्स का काम, सभी आरयूबी पर बनेंगे शेड

ब्यूरो : हरियाणा विधानसभा का तीन दिवसीय शीतकालीन सत्र सुबह 11 बजे शुरू हो गया। सदन में सबसे पहले शोक प्रस्ताव रखा गया। इसके बाद प्रश्न काल शुरू हुआ। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सदन में जानकारी दी कि पिछली सरकार के वक्त 11665 अवैध कॉलोनियां थी। मौजूदा सरकार में 5353 कॉलोनियां अवैध थीं। इन सभी कॉलोनियों की लिस्ट जारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के वक्त किस-किस ने कॉलोनी काटी और उनमें क्या गड़बड़ हुई, ये सब जानकारी दी जाएगी। 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विधायक नीरज शर्मा के शब्दों पर आपत्ति जताई। दरअसल एनआईटी फरीदाबाद के विधायक नीरज शर्मा ने फरीदाबाद नगर निगम से जुड़ा सवाल पूछा। यूएलबी मंत्री कमल गुप्ता ने जवाब दिया। इसके बाद नीरज शर्मा ने कहा कि मेरे इलाके की जनता परेशान है। मैं दो गज कफन का कपड़ा बनवा कर लाया हूं।


प्रश्नकाल के दौरान डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि सरकार ने रेलवे लाइन पर बने आरयूबी को कवर करने के लिए पॉलिसी बनाई है। प्रदेश में सभी आरयूबी पर शेड बनेंगे। बरोदा हलके के सात में से छह अंडरपासों को रेलवे ने टेकअप कर लिया है। डिप्टी सीएम ने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार द्वारा खोदे गए गड्ढों को भरने का काम मौजूदा सरकार कर रही है। इस दौरान डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने एक सदस्य द्वारा विधानसभा में सवाल दोहराने पर आपत्ति जताई। मानसून सत्र में भी यही प्रश्न उठाया गया था। 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि  रेवाड़ी में केंद्र सरकार की ओर से एम्स जल्द स्थापित किया जाएगा। हरियाणा सरकार केंद्र सरकार के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य को आगे बढ़ा रही है। एम्स के लिए चिन्हित जमीन फॉरेस्ट विभाग की थी, और बाद में कोरोना की वजह से प्रोजेक्ट में प्रक्रिया कुछ लंबी हुई। अब सरकार ने जमीन खरीद कर केंद्र सरकार को हैंडओवर कर दी है। जल्द ही टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर कार्य शुरू हो जाएगा।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

LIVE CHANNELS