असंध से भाजपा प्रत्याशी की चुनाव आयोग से शिकायत, आयोग ने उठाया ये कदम

bjp candidate
असंध से भाजपा प्रत्याशी की चुनाव आयोग से शिकायत, आयोग ने उठाया ये कदम

चंडीगढ़। करनाल जिले के असंध विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार की वायरल हो रही वीडियो को लेकर जननायक जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग को लिखित में शिकायत की है। आप प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल, बीजेपी उम्मीदवार बख्शीश सिंह व भाजपा सांसद सनी देओल के खिलाफ शिकायत की है। साथ ही आयोग से मांग की है कि इस मामले को गंभीर लेते हुए आयोग तुरंत संज्ञान में ले ताकि मतदाता बिना किसी भय के निष्पक्ष मतदान कर सके।

Naveen Jaihind 1
असंध से भाजपा प्रत्याशी की चुनाव आयोग से शिकायत, आयोग ने उठाया ये कदम

उधर जेजेपी ने आयोग को शिकायत देते हुए बताया कि हरियाणा में विधानसभा के चुनाव 21 अक्टूबर, 2019 को होने जा रहे है और दिंनाक 21 सितंबर, 2019 से प्रदेश में आचार संहिता लागू है लेकिन इसके बावजूद एक वायरल वीडियो में भाजपा प्रत्याशी मतदाताओं को गैरकानूनी तरीके से प्रभावित करने की कोशिश में हैं।

Complaint aap
असंध से भाजपा प्रत्याशी की चुनाव आयोग से शिकायत, आयोग ने उठाया ये कदम

जेजेपी ने वायरल वीडियो भी चुनाव चुनाव आयोग भेजी है जिसमें करनाल जिले की असंध विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी बख्शीश सिंह विर्क चुनाव प्रचार के एक कार्यक्रम में सरेआम लोगों को कह रहे हैं कि उन्हें पता चल जाएगा कि कौन किसको वोट डालकर आया है। साथ ही वे कह रहे हैं कि लोग गलतफहमी में ना रहें, कोई पूछेगा तो हम बता देंगे कि किसने किसे वोट डाला है। इसके अतिरिक्त बख्शीश सिंह विर्क वीडियो में ये भी कह रहे हैं कि ईवीएम पर बटन कोई भी दबाए, वोट निकलेगी कमल के निशान की ही, ऐसा पुर्जा फिट किया हुआ है। यानी वे साफ तौर पर ईवीएम की हैकिंग या अपने पक्ष में छेड़छाड़ का संकेत दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें : चुनाव को लेकर हरियाणा पुलिस के कडे़ इंतजाम, निर्भिक होकर करे मतदान: डीजीपी

complaint jjp
असंध से भाजपा प्रत्याशी की चुनाव आयोग से शिकायत, आयोग ने उठाया ये कदम

जेजेपी ने आयोग से शिकायत करते हुए कहा कि ये दोनों ही बातें बहुत गंभीर हैं और मतदाताओं को गैरकानूनी तरीके से प्रभावित करने की कोशिश हैं। इसलिए आयोग इसे कानूनी रूप से अपराध मानते हुए और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए आवश्यक कार्रवाई तुरंत करें। इतना ही नहीं भाजपा प्रत्याशी ने ईवीएम की निष्पक्षता पर सवाल खड़े किए है। इसलिए आयोग को मामला गंभीर समझते हुए तुरंत जांच करनी चाहिए और सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें : बीजेपी को बड़ा झटका, पुलिस कर्मचारी संघ कांग्रेस के पक्ष में करेगा मतदान

शिकायत पर संज्ञान लेते हुए आयोग ने असंध विधानसभा क्षेत्र में शांतिपूर्वक और पारदर्शी तरीके से चुनाव करवाने के लिए 1982 बैच के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी (रिटायर्ड) विनोद जुत्शी को स्पेशल ऑबजर्वर लगाया है। संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. इन्द्र जीत ने इस संबध में जानकारी देते हुए बताया कि असंध विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से एक वीडियो वायरल होने पर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा कड़ा संज्ञान लेते हुए पूर्व उप निर्वाचन अयुक्त विनोद जुत्शी को स्पेशल ऑबजर्वर लगाया गया है।

—PTC NEWS—