चुनाव को लेकर हरियाणा पुलिस के कडे़ इंतजाम, निर्भिक होकर करे मतदान: डीजीपी

vote 1
चुनाव को लेकर हरियाणा पुलिस के कडे़ इंतजाम, निर्भिक होकर करे मतदान: डीजीपी

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कि वे 21 अक्टूबर को अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पहुंचकर लोकतंत्र के पर्व में उत्साहपूर्वक भाग लें और बिना किसी भय के मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस ने प्रदेश में विधानसभा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और घटना-रहित तरीके से संपन्न करवाने के लिए सुरक्षा के कडे़ बंदोबस्त किये हैं।

सभी 90 सीटों के लिए की गई सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी देते हुए डीजीपी ने कहा कि सुरक्षाकर्मी किसी भी तरह की परिस्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। अगर प्रदेश में कहीं से किसी भी प्रकार की मतदान को बाधित करने की जानकारी मिलती है तो पुलिस 10 मिनट के भीतर घटनास्थल पर पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा आवंटित केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों को संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर तैनात किया गया है।

dgp
चुनाव को लेकर हरियाणा पुलिस के कडे़ इंतजाम, निर्भिक होकर करे मतदान: डीजीपी

डीजीपी ने चेतावनी देते हुए कहा कि कानून को हाथ में लेकर मतदान प्रक्रिया को बाधित करने की कोशिश करने वाले तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सीनियर पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिसबल राज्य भर में किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहेगा।

यह भी पढ़ें : अब भगवान के दर पर पहुँच रहे हैं प्रत्याशी

उन्होंने कहा कि सभी रेंज एडीजीपी/आईजीपी, पुलिस आयुक्त और जिला पुलिस अधीक्षक मतदान के दिन सुबह 6 बजे से गश्त शुरू करेंगे और अपने संबंधित एरिया में शाम को मतदान पूरा होने तक फील्ड में डटे रहेंगे। असामाजिक तत्वों और शराब आदि की सीमा पार आवाजाही को रोकने के लिए अंतर-राज्यीय सीमाओं को पूरी तरह से सील कर दिया गया है क्योंकि इनका इस्तेमाल मतदान के दिन बूथ कैप्चरिंग और हिंसा के लिए किया जा सकता है।

—PTC NEWS—