खेल

मोहाली टेस्ट में किंग कोहली ने बनाया एक और रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने छठे भारतीय बल्लेबाज

By Vinod Kumar -- March 04, 2022 2:44 pm

virat Kohli kohli 100th test: विराट कोहली आज मोहाली में अपना 100वां टेस्ट खेलने उतरे। कोहली अपने 100वें टेस्ट में 45 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर क्लीन बोल्ड हो गए। दर्शकों को उम्मीद थी की किंग कोहली आज अपना 72वां शतक लगाकर शतकों का सूखा खत्म करेंगे, लेकिन कोहली फिर बड़ी पारी नहीं खेल पाए।

कोहली ने एक बार फिर क्रीज पर सेट होने के बाद पेवेलियन का रुख किया। शतकों की झड़ी लगाने वाले कोहली ढाई साल से एक शतक को तरस रहे हैं। भले ही कोहली के बल्ले से कई मैचों में शतक ना निकला हो, लेकिन कोहली शानदार खेल दिखा रहा है। बस अपनी पारी को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पा रहे हैं। पिछले मैचों में उनका औसत शानदार रहा है।

Ind vs SL 1st Test: Focus on Rohit Sharma's leadership in Virat Kohli's 100th Test

वहीं, किंग कोहली ने आज 100वें टेस्ट में अपने 8 हजार रन पूरे किए। वो ऐसा करने वाले छठे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। गौरतलब है कि भारत के लिए टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन पहले स्थान पर हैं। जबकि राहुल द्रविड़ इस मामले में दूसरे स्थान पर हैं। द्रविड़ ने 164 मैचों में 36 शतकों की मदद से 13288 रन बनाए हैं। वहीं सुनील गावस्कर ने 125 मैचों में 10122 रन बनाए हैं। इस मामले में वीवीएस लक्ष्मण चौथे स्थान पर और वीरेंद्र सहवाग पांचवें स्थान पर हैं।

Ind vs SL 1st Test: Focus on Rohit Sharma's leadership in Virat Kohli's 100th Test

टीम इंडिया की ओर से टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है। उन्होंने 200 मैचों में 15921 रन बनाए हैं। जबकि 8 हजार या इससे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में विराट का नाम भी शामिल हो गया है। वे ऐसा करने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। अगर मौजूदा रिकॉर्ड पर नजर डालें तो सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने के मामले में भी कोहली छठे स्थान पर हैं।

virat kohli chewing gum

  • Share