किसान आंदोलन पर प्रधानमंत्री मोदी ने कही ये बात

PM Modi on Farmers Protest | Farmers Chakka Jam in Punjab Haryana

नई दिल्ली। आज भारत बंद के तहत देशभर में किसानों के विरोध प्रदर्शन जारी है। खासकर हरियाणा और पंजाब के किसानों में नए कृषि बिलों को लेकर खासा गुस्सा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि किसानों से जिन्होंने हमेशा झूठ बोला है वो लोग इन दिनों अपने राजनीतिक स्वार्थ की वजह से किसानों के कंधे पर बंदूक फोड़ रहे हैं। किसानों को भ्रमित करने में लगे हैं, ये लोग अफवाहें फैला रहे हैं।

PM Modi on Farmers Protest | Farmers Chakka Jam in Punjab Haryana

वहीं प्रधानमंत्री ने कहा कि किसानों को ऐसे कानूनों में उलझाकर रखा गया, जिसके कारण वो अपनी ही उपज को, अपने मन मुताबिक बेच भी नहीं सकता था। नतीजा ये हुआ कि उपज बढ़ने के बावजूद किसानों की आमदनी उतनी नहीं बढ़ी। हां, उन पर कर्ज जरूर बढ़ता गया।

यह भी पढ़ेंकृषि मंत्री जेपी दलाल का जबरदस्त विरोध, किसानों और PTI टीचरों ने दिखाए काले झंडे

PM Modi on Farmers Protest | Farmers Chakka Jam in Punjab Haryanaयह भी पढ़ें: फसलें एमएसपी पर नहीं खरीदी गई तो सबसे पहले दूंगा इस्तीफा: दुष्यंत चौटाला
educare
पीएम ने आगे कहा कि आजादी के अनेक दशकों तक किसान और श्रमिक के नाम पर खूब नारे लगे, बड़े-बड़े घोषणा पत्र लिखे गए, लेकिन समय की कसौटी ने​ सिद्ध कर दिया है कि वो सारी बातें कितनी खोखली थीं, सिर्फ नारें थे। देश अब इन बातों को भली भांति जानता है।

दरअसल प्रधानमंत्री पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर उनको श्रद्धांजलि देने के बाद बोल रहे थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि एक राष्ट्र, समाज के रूप में भारत को बेहतर बनाने के लिए दीन दयाल जी का योगदान पीढ़ियों को प्रेरित करने वाला है। दीनदयाल जी ही थे, जिन्होंने भारत की राष्ट्रनीति,अर्थनीति, समाजनीति, राजनीति सभी पहलुओं पर भारत के अथाह सामर्थ्य के हिसाब से तय करने की बात मुखरता से कही थी।

PM Modi on Farmers Protest | Farmers Chakka Jam in Punjab Haryana