अपराध/हादसा

'अग्निपथ' पर अग्निवीर: बिहार में ट्रेन की बोगियों में लगाई आग, पटरियों-सड़कों पर जोरदार प्रदर्शन

By Vinod Kumar -- June 17, 2022 10:40 am -- Updated:June 17, 2022 10:57 am

सेना में भर्ती के लिए मोदी सरकार की नई भर्ती स्कीम अग्निपथ के खिलाफ युवाओं का विरोध प्रदर्शन जारी है। अब ये विरोध प्रदर्शन हिंसक होता जा रहा है। युवा सड़कों, रेल की पटरियों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। कई रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनों में आगजनी की गई है।

बिहार के समस्तीपुर में हाजीपुर-बरौनी रेलखंड के मोहिउद्दीननगर स्टेशन पर आज सुबह जम्मू तवी-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन को आग के हवाले कर दिया गया है। इस आगजनी में ट्रेन की दो बोगियां जलकर राख हो गई। दरभंगा से नई दिल्ली जा रही बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन में भी आग लगा दी गई। ट्रेन की चार बोगियां जलकर राख हो गई।

अग्निपथ का विरोध कर रहे छात्रों ने लोहिया नगर चौक ढाला के पास ट्रेन को रोक कर प्रदर्शन किया। फिर ट्रेन को आग के हवालवे कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन की टीम प्रदर्शनकारी छात्रों को समझाने की कोशिश कर रही है। तेलंगाना के सिकंदराबाद में भी प्रदर्शनकारियों ने रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ और लूटपाट की। इसके कारण रेल यातायात बाधित हो गया।

अग्निपथ योजना के खिलाफ हरियाणा के नारनौल में छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने जिला उपायुक्त आवास के सामने लगाए गए बैरिकेड को तोड़ दिया। इसके अलावा पत्थरबाजी भी की। इसके साथ ही हरियाणा के बल्लभगढ़ में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। कल हुई हिंसा के बाद पलवल में भी इंटरनेट सेवा 24 घंटे के लिए बंद कर दी गई है।

विरोध के कारण कई रेल मार्ग बाधित हो गए हैं। इसके साथ ही समस्तीपुर मुजफ्फरपुर रेल खंड के भोला टॉकीज रेलवे गुमटी के पास के उपद्रवियों ने ट्रेन में जमकर तोड़फोड़ और लूटपाट की। इसके साथ ही कई शहरों की सड़कों र भी प्रदर्शन कर रहे हैं। उपद्रवी गाड़ियों में तोड़फोड़ और दुकानों में लूटपाट की जा रही है।

  • Share