उत्तराखंड के चमोली में बाढ़ से 100-150 लोगों के मरने की आशंका

By Arvind Kumar - February 07, 2021 1:02 pm

देहरादून। उत्तराखंड के चमोली में बाढ़ के चलते भारी नुकसान पहुंचा है। बाढ़ आने से ऋषि गंगा और तपोवन हाइड्रो प्रोजेक्ट पूरी तरह से ध्वस्त हो गए हैं। कई लोगों के मलबे में दबने की सूचना है। इस उत्तराखंड के मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि लगभग 100-150 लोगों के मरने की आशंका है।

इस बीच उत्तराखंड में प्राकृतिक आपदा को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से बात की है। साथ ही DG ITBP व DG NDRF से बात की है। उन्होंने बताया कि सभी संबंधित अधिकारी लोगों को सुरक्षित करने में युद्धस्तर पर काम कर रहे हैं। NDRF की टीमें बचाव कार्य के लिए निकल गयी हैं। देवभूमि को हर संभव मदद दी जाएगी।

Flood in Chamoli District उत्तराखंड के चमोली में बाढ़ से 100-150 लोगों के मरने की आशंका

इस बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने ट्वीट कर बताया कि अगर अगर आप प्रभावित क्षेत्र में फंसे हैं, आपको किसी तरह की मदद की जरूरत है तो आपदा परिचालन केंद्र के नम्बर 1070 या 9557444486 पर संपर्क करें। कृपया घटना के बारे में पुराने वीडियो से अफवाह न फैलाएं।

राहत की ख़बर है कि नंदप्रयाग से आगे अलकनंदा नदी का बहाव सामान्य हो गया है। नदी का जलस्तर सामान्य से अब 1 मीटर ऊपर है लेकिन बहाव कम होता जा रहा है। राज्य के मुख्य सचिव, आपदा सचिव, पुलिस अधिकारी एवं मेरी समस्त टीम आपदा कंट्रोल रूम में स्थिति पर लगातार नज़र रख रही है।

यह भी पढ़ें- कोविड 19 वैक्सीनेशन पंजीकरण की काॅल आए तो हो जाएं सावधान, हो सकते हैं ठगी का शिकार

यह भी पढ़ें- बसंत पंचमी को धूमधाम से मनाया जाएगा सर छोटू राम का जन्मदिन

adv-img
adv-img