Delhi Liquor scam: शराब नीति मामले में AAP नेता संजय सिंह को 27 अक्टूबर तक भेजा गया न्यायिक हिरासत में

दिल्ली की शराब नीति से जुड़े मामले में कोर्ट ने संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 27 अक्टूबर तक बढ़ाने का फैसला किया है।

By  Rahul Rana October 13th 2023 05:36 PM

ब्यूरो : आज दिल्ली की एक अदालत ने फैसला सुनाया कि आप नेता संजय सिंह, जो कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी हैं, 27 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे। सिंह को पेश किए जाने पर विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने यह फैसला किया। आपको बता दें कि राज्यसभा सांसद संजय सिंह को 4 अक्टूबर को एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग एजेंसी ने गिरफ्तार कर लिया था। प्रवर्तन निदेशालय ने आरोप लगाया है कि सिंह ने एक अब-त्याग की गई नीति को तैयार करने और लागू करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसने विशेष शराब को वित्तीय लाभ पहुंचाया। मौद्रिक प्रतिफल के बदले निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं।



 ईडी ने सिंह पर अब बंद हो चुकी शराब नीति को बनाने और क्रियान्वित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का आरोप लगाया है। आप के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने एलजी अनिल सक्सेना द्वारा दिए गए सीबीआई जांच के आदेश के बाद नीति को रद्द कर दिया। कथित तौर पर, नीति ने संभवतः सरकारी खजाने की कीमत पर और अवैध लाभ के बदले में कुछ शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं का पक्ष लिया।


10 अक्टूबर को, एक ट्रायल कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय के पास सिंह की हिरासत 13 अक्टूबर तक बढ़ा दी। इसके बाद, सिंह ने अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की। इस बीच, आप समर्थकों ने सिंह की हिरासत के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा मुख्यालय के पास विरोध प्रदर्शन किया।



Related Post