ED Raid on Lawrence Bishnoi: लॉरेंस बिश्नोई के सहयोगियों पर ED ने कसा शिकंजा, हरियाणा और राजस्थान में 13 स्थानों पर की छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने लॉरेंस बिश्नोई के सहयोगियों से जुड़ी संपत्तियों को निशाना बनाते हुए हरियाणा और राजस्थान में 13 स्थानों पर छापे मारे।

By  Deepak Kumar December 5th 2023 05:23 PM

ब्यूरोः प्रवर्तन निदेशालय ने लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच शुरू की है। इस मामले में ईडी ने लॉरेंस बिश्नोई के सहयोगियों से जुड़ी संपत्तियों को निशाना बनाते हुए हरियाणा और राजस्थान में 13 स्थानों पर छापे मारे। 

बता दें NIA और विभिन्न राज्यों की पुलिस गैंगस्टरों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है। इसी के तहत आज ईडी ने रेड की है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग अधिनियम के तहत दर्ज किए केसों को अपने हाथ में ले लिया है और जांच कर रही है 


जेल में बंद है लॉरेंस बिश्नोई

वर्तमान में जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई ने भारत से जबरन वसूली और तस्करी के माध्यम से वसूले धन को कनाडा जैसे देशों में भेज रहा था। जांच से पता चलता है कि इन फंडों को थाईलैंड में नौकाओं, फिल्मों, कनाडाई प्रीमियर लीग, क्लब और बार सहित विभिन्न उद्यमों में निवेश किया गया था। 

वहीं, जांच में पचा चला था कि कनाडा में बिश्नोई के सहयोगी, गोल्डी बरार और एक अन्य व्यक्ति, सैम, इन फंडों के प्रमुख प्राप्तकर्ता थे, जो निवेश और सहायक गतिविधियों की सुविधा प्रदान करते थे।

Related Post