HPBOSE: बीमारी और अन्य कारणों से परीक्षा से छूटे अभ्यर्थियों की अगले माह होंगी परीक्षा, यहां जाने समय और तारीख

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड बीमारी व अन्य कारणों से छूटे अभ्यर्थियों की अगले माह परीक्षा लेगा।

By  Rahul Rana May 31st 2023 04:43 PM

धर्मशाला :  हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड बीमारी व अन्य कारणों से छूटे अभ्यर्थियों की अगले माह परीक्षा लेगा। विशेष अवसर के तहत होने वाले इस परीक्षा में दसवीं और बारहवीं कक्षा के अभ्यर्थी हिस्सा ले सकेंगे। यह परीक्षाएं 5 से 14 जून तक सुबह 8:45 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक आयोजित होंगी।


हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव डॉ. मेजर विशाल शर्मा ने कहा कि शिक्षा बोर्ड ने बीमारी, भर्ती परीक्षा टेस्ट सहित अन्य कारणों से कंपार्टमेंट, टर्म-2 और इंप्रूवमेंट परीक्षा देने से वंचित रहे दसवीं बारहवीं के 14 अभ्यर्थियों को विशेष अवसर प्रदान किया गया है। इसके तहत 5 से 14 जून तक परीक्षाओं का आयोजन होगा। 


इस दौरान दसवीं कक्षा के 8 और 12वीं  कक्षा के 6 अभ्यर्थियों को यह विशेष अवसर प्रदान किया गया है। शिक्षा बोर्ड के सचिव डॉ. मेजर विशाल शर्मा ने बताया कि विशेष अवसर के तहत सामाजिक विज्ञान, गणित, हिंदी, संस्कृत , साइंस, टेक्नोलॉजी, कंप्यूटर , साइंस, विषय से संबंधित परीक्षाओं का आयोजन होगा। उन्होंने कहा कि परीक्षार्थियों की यह परीक्षाएं उनके पूर्व में निर्धारित परीक्षा केंद्रों में ही आयोजित होंगी। परीक्षा का संचालन संबंधित परीक्षा केंद्र में प्रधानाचार्य व मुख्य अध्यापक के समन्वय में होंगी जो कि परीक्षार्थियों की संख्या अनुसार पर्यवेक्षी स्टाफ नियुक्त करेंगे। 


Related Post