हिमाचल में कोरोना का ब्लास्ट, 24 घंटे में सामने आए 255 नए मामले, 1 की मौत

प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार उछाल देखनेे को मिल रहा है। बीते 24 घंटों में कोरोना के 255 नए मरीज सामने आए है तो वहीं एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

By  Rahul Rana March 30th 2023 03:15 PM

ब्यूरो: प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार उछाल देखनेे को मिल रहा है। बीते 24 घंटों में कोरोना के 255 नए मरीज सामने आए है तो वहीं एक व्यक्ति की मौत हो गई है। नए आए आंकडों ने विभाग को हैरान कर दिया है। प्रदेश में इतने मामले लगभग 7 महीने के बाद सामने आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 755 हो गई है। 

संक्रमण दर में हुई बढ़ौतरी 

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण संक्रमण दर में भी बढ़ौतरी दर्ज की गई है। विभाग की माने तो अगर 100 लोगों की जांच की जा रही है तो उसमें 6 लोगों में वायरस मिल रहा है। बढ़ते मामलों को देखते हुए विभाग अब अलर्ट हो गया है। 

कोरोना की बढ़ाई टेस्टिंग 

प्रदेश में कोरोना के मामलों में बढ़ौतरी देख स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया था। जिसके बाद डीसी के आदेशों के बाद कोरोना की टेस्टिंग बढ़ा दी गई। आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 4267 लोगों की कोरोना की जांच की गई है। जिसमें से 255 लोगो में वायरस की पुष्टि हुई है। 

कोरोना के केस में सबसे ज्यादा केस जिला कांगड़ा से सामने आए है। कांगड़ा में एक्टिव मरीजों की संख्या 189 तक पहुंच गई है। इसके अलावा मंडी, शिमला, बिलासपुर, हमीरपुर और कुल्लू में भी कोरोना के केसों में बढ़ौतरी दर्ज की गई है। 

  

Related Post