Himachal : औंधे मुंह गिरे टमाटर के दाम, 5000 से 400 पर पहुंचा टमाटर, सब्जी मंडी पहुंचा नासिक का टमाटर

इस बार सब्जियों के दामों की यदि बात की जाए तो इस बार किसानों को उनकी उपज के दाम काफी अच्छे मिले थे।

By  Rahul Rana August 21st 2023 11:40 AM

सोलन : इस बार सब्जियों के दामों की यदि बात की जाए तो इस बार किसानों को उनकी उपज के दाम काफी अच्छे मिले थे। जिसके कारण किसान काफी खुश थे। शुरुआती दिनों में टमाटर के दाम 5000 प्रति क्रेट तक पहुंचे थे। जिसका सबसे बड़ा कारण बाहरी राज्यों से मंडी में सब्जियों का स्टॉक ना पहुंच पाना था। 


साथ ही हिमाचल में आई प्राकृतिक आपदा की वजह से लोगों की अधिकतर फसलें नष्ट हो गई थी। जिसकी वजह से कुछ जगह से सब्जियां मंडी में नहीं पहुंच रही थी और दाम आसमान छू रहे थे। लेकिन अब मौसम ठीक होने की वजह से बाहरी राज्यों से भी सब्जियों का स्टॉक सब्जी मंडी सोलन पहुंच रहा है। जिससे सब्जियों के दामों में गिरावट आनी शुरू हो गई है।


अधिक जानकारी देते हुए व्यापारी जतिन साहनी का कहना है कि आज सब्जियों के दामों में गिरावट आ गई है। जिसकी वजह बाहरी राज्यों से सब्जियों का बंपर स्टॉक मंडी पहुंचना है । उन्होंने की कहा कि आज टमाटर मंडी में 400 से 900 प्रति क्रेट बिका है और मार्किट में 40 रुपए प्रति किलो के हिसाब से खीरा भी आज मंडी में 30 से 32 रुपए रहा । वहीं फलों की यदि बात करे तो आज फलों में काफी तेजी रही । आज सेब मंडी में 4000 से 4500 तक बिका। 


Related Post