सावधान : टेलीग्राम पर शातिर महिला ने की 19 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी

देश ही नहीं पूरी दुनिया में इन दिनों ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं । पुलिस और साइबर सेल की टीमों व बैंकों द्वारा भी समय-समय पर लोगों को ऑनलाइन ठगी से बचने के लिए संकेत दिए जाते हैं । लेकिन इसके बावजूद भी लोग ऑनलाइन ठगी का शिकार हो रहे हैं।

By  Rahul Rana May 17th 2023 01:26 PM

बद्दी : बद्दी के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक मामला सामने आया है । जहां पर एक व्यक्ति को पहले एक महिला की टेलीग्राम पर कॉल आई और उसे कुछ वीडियो भेजे गए और देखने में कहा गया कि जैसे-जैसे आप इस वीडियो को देखेंगे तो आपके खाते में पैसे आते रहेंगे और शातिर महिला ने पीड़ित को ओमनी क्रोन कंपनी के नाम की वेबसाइट भेजी और कहा कि आप अगर इस कंपनी में पैसा इन्वेस्ट करोगे तो आपको और पैसे आएंगे पहले तो शुरुआती दौर में जैसे पीड़ित व्यक्ति ओमनी क्रोन कंपनी में इन्वेस्ट करता रहा तो उसे रिफंड मिलता रहा।


लेकिन अब शातिर महिला द्वारा उस व्यक्ति पर दबाव डाला गया कि अगर आप ज्यादा पैसा इन्वेस्ट करोगे तो आपके खाते में और ज्यादा पैसे आएंगे पैसों के लालच में आकर पीड़ित व्यक्ति द्वारा 19 लाख से ज्यादा पैसे खाते में ट्रांसफर कर दिया। लेकिन उसके बाद पीड़ित को उस समय पता चला जब शातिर महिला ने उससे बात करनी छोड़ दी कि वह लाखों की ठगी का शिकार हो चुका है। उसके बाद वह मामला दर्ज करने के लिए बद्दी थाना पहुंचा। फिलहाल पुलिस ने 420 के तहत मामला दर्ज कर के आगामी जांच शुरू कर दी है।



इस बारे में मीडिया से बातचीत करते हुए डीएसपी बद्दी प्रियांक गुप्ता ने कहा है कि एक व्यक्ति द्वारा पुलिस को शिकायत दी गई थी उसके साथ 19 लाख से ज्यादा की ऑनलाइन ठगी हुई है। जिस पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर के आगामी जांच शुरू कर दी है और उन्होंने जल्द आरोपियों को पकड़ने का दावा भी किया है।


Related Post