हैदराबाद हवाईअड्डे पर भारतीय महिला को 41.3 करोड़ रुपये की 5.9 किलोग्राम हेरोइन के साथ किया गिरफ्तार

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने मलावी से आने वाली एक भारतीय राष्ट्रीय महिला यात्री से 41.3 करोड़ रुपये मूल्य की 5.9 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है।

By  Rahul Rana May 9th 2023 11:49 AM

ब्यूरो : हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने मलावी से आने वाली एक भारतीय राष्ट्रीय महिला यात्री से 41.3 करोड़ रुपये मूल्य की 5.9 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है। यात्री को 7 मई को गिरफ्तार किया गया था और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के मुताबिक, विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर गिरफ्तारी की गई है। 



अभियुक्तों के चेक-इन बैगेज की जांच के दौरान, अधिकारियों ने पारदर्शी पैकेटों में 5.90 किलोग्राम मलाईदार सफेद पाउडर के दानों की खोज की, जिसे सूटकेस के झूठे गुहाओं में छुपाया गया था। नशीले पदार्थों के क्षेत्र-परीक्षण किट का उपयोग करके पदार्थ का परीक्षण किया गया और हेरोइन पाया गया, जो एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के तहत आने वाली एक मादक दवा है। 

"यात्री के चेक-इन बैगेज की जांच के परिणामस्वरूप पारदर्शी पैकेटों में 5.90 किलोग्राम मलाईदार सफेद पाउडर के दाने बरामद हुए, जो सूटकेस के झूठे गुहाओं के भीतर छुपाए गए थे। नशीले पदार्थों के फील्ड-परीक्षण किट के साथ परीक्षण करने पर, पदार्थ के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया। डीआरआई अधिकारियों ने कहा, "हेरोइन", एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के तहत आने वाली एक मादक दवा है।

अधिकारियों ने कहा, "जब्त 5.90 किलोग्राम वजनी एनडीपीएस पदार्थ की अवैध बाजार में कीमत लगभग 41.3 करोड़ रुपये है। इस पदार्थ को चेक-इन सूटकेस में नकली गुहाओं के भीतर बड़ी चतुराई से छुपाया गया था।"


जब्त एनडीपीएस पदार्थ, जिसका वजन 5.90 किलोग्राम है, की अवैध बाजार में कीमत लगभग 41.3 करोड़ रुपये है। अधिकारियों ने नोट किया कि चेक-इन सूटकेस में नकली गुहाओं के भीतर पदार्थ को चतुराई से छुपाया गया था। मादक पदार्थ को जब्त कर लिया गया है और यात्री को एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। मामले की आगे की जांच जारी है। 

Related Post