Farmer Protest: किसानों का संसद मार्च आज, अलर्ट पर पुलिस, धारा 144 लागू, ड्रोन से रखी जा रही है नजर

By  Rahul Rana February 8th 2024 10:40 AM

ब्यूरो: जमीन अधिग्रहण से प्रभावित किसान ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हुए हैं। किसानों ने बीते बुधवार को महापंचायत की जबकि आज यानि गुरुवार को संसद के घेराव का कार्यक्रम रखा गया है। किसानों की महापंचायत को देखते हुए पुलिस भी अपनी तैयारी पूरी कर रही है।  प्रशासन ने जिले में 7 और 8 फरवरी को धारा 144 लागू कर दी है।  

मिली जानकारी के मुताबिक, किसानों की महापंचायत को विभिन्न किसान संगठनों और विपक्षी पार्टियों ने भी समर्थन दिया है।  महापंचायत को सफल बनाने के लिए गांव-गांव में जनसंपर्क भी किया गया है। किसान कई दिनों से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के बाहर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। महापंचायत में कई गांव के सैकड़ो किसानों के जताने की उम्मीद जताई जा रही है।  

Farmers protest enters Day 3: SKM to extend support during Governor's meeting today

पुलिस प्रशासन की कोशिश है कि किसानों को आगे न बढ़ने दिया जाए और किसी तरीके का कोई भी बवाल ना हो।  दूसरी ओर किसान के प्रदर्शन की वजह से दिल्ली की ओर जाने वाले रास्तों पर भारी जाम की स्थिति बनी हुई है।  सुबह से ही किसान जुटने लगे हैं।  दूसरी ओर पुलिस ने पूरी तैयारी की हुई है।  ड्रोन से नजर रखी जा रही है । इस आंदोलन में करीब 105 गांवों के लोग शामिल हो रहे हैं।  

Related Post