हापुड़ में केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग, लाखों का नुकसान

हापुड़-मेरठ के पास धीरखेड़ा इंडस्ट्रीयल एरिया में एक केमिकल फैक्ट्री में सोमवार की देर रात भीषण आग लग गई। देखते ही देखते कुछ ही देर में आग की लपटों ने दावानल का रूप ले लिया।

By  Jainendra Jigyasu March 7th 2023 09:05 AM

हापुड़-मेरठ के पास  धीरखेड़ा इंडस्ट्रीयल एरिया में एक केमिकल फैक्ट्री में सोमवार की देर रात भीषण आग लग गई। देखते ही देखते कुछ ही देर में आग की लपटों ने दावानल का रूप ले लिया।  फैक्ट्री से  धुंआ निकलता देख  आसपास के लोगों ने दमकल विभाग और पुलिस को सूचित किया। दमकल की करीब दस गाड़ियां मौके पर पहुंची।  कुछ ही देर में एसपी सहित कई थानों की पुलिस फोर्स भी पहुंच गई । दमकलकर्मी कड़ी मशक्कत के साथ आग पर काबू पाने के प्रयास में जुट गए। 

 हापुड़-मेरठ सीमा स्थित धीरखेड़ा इंडस्ट्रीयल एरिया में  केमिकल फैक्ट्री दर्शन गोयल है। देर रात फैक्ट्री से आग की लपटें और धुंआ उठता देखकर आसपास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने फोन करके आग लगने की सूचना फैक्ट्री मालिक और दमकर विभाग  को दी। कुछ देर मौके पर दमकल की दो गाड़ी मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। आग इतनी भीषण थी कि मेरठ और गाजियाबाद से भी दमकल की गाड़िया  बुलानी पड़ी। आग 

फैक्ट्री में आग इतनी जबरदस्त थी कि वहां ब्लास्ट की वजह से फैक्ट्री की छत भी उड़ गई। इलाके में भगदड़ का माहौल बन गया। किसी भी तरह की जन हानि की सूचना नहीं है।  

आग से किसी भी तरह की कोई जनहानि की सूचना नहीं है। फैक्ट्री में आग लगने की वजहों की  जांच में पुलिस जुट गई है। आग से लाखों रुपए के नुकसान होना बताया जा रहा है। 


Related Post