Thu, Jul 18, 2024
Whatsapp

वाराणसी में बोले मोदी- पूरी दुनिया एक परिवार है और भारत की सोच है 'वसुधैव कुटुंबकम्'

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज यूपी के वाराणसी का दौरा किया है और यहां वर्ल्ड टीबी समिट में पीएम मोदी ने संबोधन दिया है। इसमें पीएम ने वसुधैव कुटुंबकम् की अहमियत के बारे में भी बताया और कहा कि भारत इसी विचारधारा पर आगे बढ़ रहा है।

Reported by:  PTC News Desk  Edited by:  Dharam Prakash -- March 24th 2023 12:21 PM -- Updated: March 24th 2023 12:22 PM
वाराणसी में बोले मोदी- पूरी दुनिया एक परिवार है और भारत की सोच है 'वसुधैव कुटुंबकम्'

वाराणसी में बोले मोदी- पूरी दुनिया एक परिवार है और भारत की सोच है 'वसुधैव कुटुंबकम्'

ब्यूरो: पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में वर्ल्ड टीबी समिट में शिरकत की है। इस दौरान उन्होंने टीबी को खत्म करने के लिए भारत के प्रयासों की सराहना की और कहा कि हम टीबी को खत्म करने के अपने लक्ष्यों के बहुत मजदीक पहुंच चुके हैं। प्रधानमंत्री ने बटन दबाकर राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र और उच्च रोकथाम प्रयोगशाला की वाराणसी शाखा का शिलान्यास किया। 

इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे और सीएम योगी ने भी कार्यक्रम के दौरान अपना संबोधन दिया। 


भारत के प्रयासों में 'वसुधैव कुटुंबकम्' की भावना झलकती है- पीएम
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत ने पिछले 9 सालों में टीबी से लड़ने के लिए कई मोर्चों पर एक साथ मजबूती से काम किया है जिसमें जनभागीदारी, पोषण के लिए विशेष अभियान, खेलो इंडिया, अच्छी हेल्थ को बढ़ावा देना और तमाम दूसरे प्रयास शामिल हैं। पीएम ने कहा कि भारत की विचाराधारा का प्रतिबिंब वसुधैव कुटुंबकम् की भावना में भी झलकता है औऱ यही प्राचीन विचार आज पूरे विश्व में एकीकृत समाधान भी मुहैया करा रहा है। 

साल 2025 तक देश को टीबी मुक्त करने का संकल्प
पीएम ने कहा कि भारत ने साल 2025 तक देश को टीबी मुक्त करने का संकल्प लिया है और आज हम उस संकल्प के बहुत नजदीक पहुंच चुके हैं। उन्होंने कहा कि स्टॉप टीबी कैंपेन का जो थीम दिया गया है, वो टीबी के खिलाफ हमारे प्रयासों को उजागर करता है।

इसके साथ ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया और कहा कि हमारे प्रयासों से टीबी को देश से खत्म करने में हम कामयाब रहेंगे और इसे लेकर मिलकर काम किया जा रहा है। 

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

PTC NETWORK