फूलों से सजी इस ट्रैक्टर-ट्राली से पूर्व मुख्यमंत्री सरदार प्रकाश सिंह बादल की निकलेगी अंतिम यात्रा

पंजाब के पांच बार मुख्यमंत्री रहे और शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक सरदार प्रकाश सिंह बादल का मंगलवार शाम मोहाली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। राजनीति में शोक की लहर है। सरदार प्रकाश सिंह बादल का आज उनके गांव बादल में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

By  Rahul Rana April 27th 2023 11:53 AM

ब्यूरो : पंजाब के पांच बार मुख्यमंत्री रहे और शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक सरदार प्रकाश सिंह बादल का मंगलवार शाम मोहाली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। फिलहाल राजनीति में शोक की लहर है। सरदार प्रकाश सिंह बादल का आज उनके गांव बादल में अंतिम संस्कार किया जाएगा। 


फूलों से सजी इस ट्रैक्टर-ट्राली से पूर्व मुख्यमंत्री सरदार प्रकाश सिंह बादल की अंतिम यात्रा कुछ देर में निकलेगी।  इस पर सभी मंत्रियों ने दुख जताया है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज पंजाब के सभी सरकारी दफ्तरों में छुट्टी का ऐलान किया है। आपको बता दें कि पांच बार पंजाब के मुख्यमंत्री रहे और शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक रहे सरदार प्रकाश सिंह बादल का मंगलवार शाम सांस की बीमारी से पीड़ित मोहाली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 95 वर्ष के थे। 


सरदार प्रकाश सिंह बादल के परिवार में उनके बेटे और शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और उनकी बेटी प्रणीत कौर सांसद हैं।


रिपोर्ट के मुताबिक, फोर्टिस अस्पताल के एक मीडिया बुलेटिन में कहा गया है कि सरदार प्रकाश सिंह बादल को 16 अप्रैल को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 18 अप्रैल को उनकी सांस की हालत बिगड़ने पर उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था। 


इलाज के साथ-साथ उन्हें एनआईवी और एचएफएनसी सपोर्ट भी दिया जा रहा था। कार्डियोलॉजी और पल्मोनोलॉजी विशेषज्ञ और क्रिटिकल केयर टीम दिगंबर बेहरा की देखरेख में थी।



Related Post