प्रकाश सिंह बादल को उनके पैतृक गांव में अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए लोगों का उमड़ा हुजूम

अकाली नेता, जिनका 95 वर्ष की आयु में मंगलवार को निधन हो गया। आज उनका अंतिम संस्कार परिवार की कृषि भूमि पर किया जाना है। जहां अंतिम संस्कार करने के लिए एक ऊंचा मंच बनाया गया है ।

By  Rahul Rana April 27th 2023 12:17 PM

ब्यूरो:   गुरुवार की सुबह, शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल को अंतिम सम्मान देने के लिए पंजाब के मुक्तसर के बादल गांव में बड़ी संख्या में शोक सभा हुई। अकाली नेता, जिनका 95 वर्ष की आयु में मंगलवार को निधन हो गया था। उनका अंतिम संस्कार परिवार की कृषि भूमि पर किया जाना है । जहां अंतिम संस्कार करने के लिए एक ऊंचा मंच बनाया गया है । गांव में सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं । क्योंकि पांच बार के पंजाब के मुख्यमंत्री के अंतिम संस्कार में कई गणमान्य लोगों के शामिल होने की उम्मीद है ।


कई जगहों से पार्टी कार्यकर्ता और आम लोग बादल गांव की ओर माथा टेकने जाते नजर आए। बादल के पार्थिव शरीर को सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक उनके आवास पर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। जिसके बाद दोपहर करीब एक बजे उनका अंतिम संस्कार किया गया। बादल गांव में पार्टी के एक समर्थक ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हमेशा पंजाब के अधिकारों के लिए कोई भी कुर्बानी देने के लिए तैयार थे। 


बुधवार को, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई राजनीतिक नेताओं ने चंडीगढ़ में शिरोमणि अकाली दल कार्यालय में बादल को पुष्पांजलि अर्पित की थी, और नश्वर अवशेषों को बाद में मुक्तसर जिले के बादल गांव में लाया गया था। जैसे ही बादल के पार्थिव शरीर को ले जाने वाला वाहन बादल गांव की ओर जा रहा था। पार्टी समर्थक और कई आम लोग नेता की एक झलक पाने के लिए राजमार्ग के दोनों ओर खड़े हो गए।


पंजाब सरकार और चंडीगढ़ प्रशासन ने पूर्व मुख्यमंत्री के सम्मान में गुरुवार को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया था। बादल ने 1970, 1977-80, 1997-2002, 2007-12 और 2012-2017 में पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया था।



Related Post