जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरने का तीसरा दिन, सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को होगी सुनवाई

दिल्ली के जंतर-मंतर मैदान पर पहलवानों का धरना तीसरे दिन भी जारी है।

By  Rahul Rana April 25th 2023 01:34 PM

ब्यूरो: दिल्ली के जंतर-मंतर मैदान पर पहलवानों द्वारा धरना दिया जा रहा है। आज धरने का तीसरा दिन है। हालांकि इस बीच सुप्रीम कोर्ट 7 महिला रेसलर्स की याचिका पर सुनवाई करने के लिए तैयार हो गया है। फिलहाल इस मामले पर अब शुक्रवार को सुनवाई होगी। 


बबीता फोगाट ने लगाए आरोप

बबीता फोगाट ने आरोप लगाते हुए कहा कि मामले को लेकर अभी तक जांच पूरी तरह से सही नहीं हुई है। हालांकि मुझे जांच रिपोर्ट पूरी पढ़ने तक नहीं दी गई। यह रिपोर्ट सभी की सहमति से नहीं बनी है। बबीता फोगाट ने कहा कि ‘जब में रिपोर्ट पढ़ रही थी तो उसे हाथ से छीन लिया गया था। मुझे पूरी तरह रिपोर्ट पढ़ने नहीं दी गई थी। 



आपको बता दें कि बीते रविवार को धरना शुरू किया गया था। पहली रात सभी पहलवानों ने सड़क पर सो कर गुजारी। इस प्रदर्शन में पहलवान फोगाट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक हैं। देर रात इन पहलवानों ने एक वीडियो जारी कर लोगों से यह अपील की है कि वह इस धरने में आकर उन्हें समर्थन दें। वह भी जंतर-मंतर पहुंचे। इसके अलावा बजरंग पूनिया ने सभी राजनीतिक दलों से भी समर्थन मांगा है। 


वहीं दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस ने भी सांसद बृजभूषण पर लगे आरोपों की जांच शुरू कर दी है। दिल्ली पुलिस ने केंद्रीय खेल मंत्रालय और इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन द्वारा बनाई गई दोनों जांच कमेटियों की रिपोर्ट मांगी है।  




वहीं इस मौके पर बजरंग पुनिया ने कहा कि इस बार सभी दलों का हमारे धरने में शामिल होने पर उनका स्वागत किया जाएगा। हम किसी भी पार्टी से जुड़े हुए नहीं हैं। हालांकि इससे पहले धरने जनवरी में जो धरना प्रदर्शन किया गया था उसमें किसी भी राजनेता को नहीं जोड़ा गया था।    

Related Post