बारिश और ओलावृष्टि से हुए किसानों के नुकसान की भरपाई के लिए योगी ने दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश में बारिश, अतिवृष्टि और ओलावृष्टि हो रही है, जिसकी वजह से जनहानि, पशुहानि और फसलों को नुकसान पहुंचा है। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में हुए नुकसान का आकलन करके मुआवजा वितरित करने के निर्देश दिए हैं।

By  Jainendra Jigyasu March 21st 2023 10:20 AM -- Updated: March 21st 2023 10:22 AM

उत्तर प्रदेश में बारिश, अतिवृष्टि और ओलावृष्टि हो रही है, जिसकी वजह से जनहानि, पशुहानि और फसलों को नुकसान पहुंचा है। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में हुए नुकसान का आकलन करके मुआवजा वितरित करने के निर्देश दिए हैं। यूपी सीएम ने अधिकारियों को  राहत वितरण का कार्य जल्द शुरू करने का भी आदेश दिया गया है।  

यूपी सीएम ने अफसरों से कहा है कि वे फील्ड में जाकर जनता की समस्याएं सुनें और जल्द से जल्द उनका निराकरण करें। वहीं, मुख्यमंत्री योगी ने राहत आयुक्त एवं प्रमुख सचिव नगर विकास के अधिकारियों को फील्ड का सर्वे और समस्याओं का तत्काल रूप से निस्तारण आदेश दिए हैं। 

सबसे ज्यादा फसलों को नुकसान ओलावृष्टि से ललितपुर में हुआ 

प्रदेश में पिछले दिनों हुई ओलावृष्टि से ललितपुर में फसलों को सबसे अधिकांश नुकसान पहुंचा है। इससे अमेठी, बुलंदशहर और प्रतापगढ़ जिलों में भी फसलों को नुकसान हुआ है आकलन भी शुरू हो गया है। हालांकि, बरसात या ओलावृष्टि का खास असर राज्य के अन्य जिलों में नहीं देखने को मिला है। 

इस पर राहत आयुक्त प्रभु नारायण सिंह ने कहा है कि ललितपुर में फसल खराब होने का सर्वे  करवाया जा रहा है और जिलाधिकारी से रिपोर्ट मिलने के बाद इनका मुआवजा दिया जाएगा।

Related Post