योगी ने बढ़ाई आलू खरीद की दर, सपा ने कसा तंज

ऊतर प्रदेश की योगी सरकार आलू किसानों को बड़ा बड़ा तौफा देने जा रही है। राज्य सरकार प्रदेश के आलू किसानों से अब 650 रुपये प्रति क्विंटल की दर से आलू की खरीद करेगी।

By  Jainendra Jigyasu March 11th 2023 08:08 PM -- Updated: March 11th 2023 10:56 PM

ऊतर प्रदेश की योगी सरकार आलू किसानों को बड़ा  बड़ा तौफा देने जा रही है। राज्य सरकार प्रदेश के आलू  किसानों से अब 650 रुपये प्रति क्विंटल की दर से आलू की खरीद करेगी। राज्य सरकार ने पहले चरण में फर्रुखाबाद, कौशांबी, उन्नाव, मैनपुरी, एटा, कासगंज और बरेली जिलों में आलू क्रय केंद्र स्थापित कर आलू की खरीद करने के निर्देश दिया है।

योगी सरकार के इस ऐलान के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने  योगी सरकार पर तंज कसा है। अखिलेश ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘भाजपा सरकार में उप्र के आलू उत्पादक किसानों की समस्याएं: आलू की लागत का लगातार बढ़ते जाना। कम दाम मिलने से लागत निकालना भी मुश्किल है। MSP की मांग का भाजपा सरकार द्वारा लगातार ठुकराना, अबकी बार आलू बदलेगी सरकार!

सपा नेता शिवपाल यादव ने लिखा, "सरकार का 650 रुपये प्रति क्विंटल की दर से आलू ख़रीदने का फ़रमान, नाकाफ़ी है श्रीमान! 2,500 रुपये प्रति क्विंटल की दर से बीज ख़रीदने वाले किसान के लिए यह समर्थन मूल्य मज़ाक है. सरकार को न्यूनतम 1,500 रुपये प्रति पैकेट की दर से आलू की ख़रीद करनी चाहिए. कम से कम लागत तो दे दे सरकार...!"


Related Post