ऑस्कर में फिल्म RRR ने रचा इतिहास, 'नाटू-नाटू’ को मिला बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड, भारत को पहली बार मिले दो अवॉर्ड

ऑस्कर अवॉर्ड्स समारोह में एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ ने इतिहास रच दिया है। भारत को अपना दूसरा ऑस्कर अवार्ड मिल गया है।

By  Rahul Rana March 13th 2023 10:43 AM -- Updated: March 13th 2023 10:44 AM

ब्यूरो:  वक्त था 95वें ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी का। इस अवॉर्ड समारोह में एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ ने इतिहास रच दिया है। भारत के पास अब दो ऑस्कर अवार्ड हो गए हैं। 

आपको बता दें कि इस बार भारत से तीन फिल्मों ने अलग-अलग कैटेगरीज में अपनी-अपनी दावेदारी पेश की थी। जिसके बाद तीन फिल्मों से दो फिल्मों ने ऑस्कर में बाजी मार दिखाई। सबसे पहले फिल्म ‘आरआरआर’ के सॉन्ग ‘नाटू-नाटू’ को बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग की कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था। जिसके बाद अवॉर्ड जीतने के बाद फिल्म निर्मताओं की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। अवॉर्ड जीतने के बाद एक बार फिर भारत का डंका पूरे देश में बजा है । 

गौरतलब है कि ‘नाटू नाटू’ गाने को 11 अप्रैल, 2022 को रिलीज किया गया था। हिंदी वर्जन के साथ-साथ यह गाना तमिल, कन्नड़, मलयालम और करिनथोल वर्जन में भी रिलीज किया गया था। फिल्म आरआरआर के गाने नाटू-नाटू के अलावा एक शॉर्ट फिल्म जो गुनीत मोंगा और कार्तिकी गोंजाल्विस की फिल्म द एलिफेंट व्हिस्परर्स है । उसको भी ऑस्कर अवॉर्ड से नवाजा गया। इस फिल्म की कहानी इंसानों और जानवरों के बॉन्ड पर आधारित है। 

जैसे ही भारत ने ऑस्कर अवॉर्ड्स जीते उसके बाद से ही फिल्मी जगत के साथ नेताओं ने भी बधाई देना शुरू कर दिया। बधाई संदेश में सभी का यह कहना था कि आज एक बार फिर भारत ने यह साबित कर दिया है कि वह किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। इस मौके पर फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण प्रेजेंटर के तौर पर अवॉर्ड सेरेमनी का हिस्सा बनी। 

Related Post