अपराध/हादसा

उत्तराखंड में यात्रियों से भरी बस गहरी खाई में गिरी, 26 लोगों की मौत

By Vinod Kumar -- June 06, 2022 10:34 am

उत्तराखंड में उत्तरकाशी जिले के पुरोला क्षेत्र में रविवार को डामटा के समीप एक बस गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में बस में सवार 26 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 4 लोग घायल बताए जा रहे हैं। बस सवार सभी यात्री मध्य प्रदेश के पन्ना जिला के रहने वाले थे और उत्तराखंड में तीर्थ यात्रा पर आए थे।

बताया जा रहा है कि सामने से आ रही गाड़ी को पास देते समय बस खाई में गिर गई। वहीं, ऐसी भी खबर सामने आ रही हैं कि बस चालक पिछले 2 दिन से सोया नहीं था। नींद की झपकी आने पर चालक ने संतुलन खो दिया था।

वहीं, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि इस हादसे में घायल हुए ड्राइवर के मुताबिक बस का स्टीयरिंग फेल होने के कारण उसने बस से नियंत्रण खो दिया। हादसे के बाद ही मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान घटनास्थल के लिए रवाना हो गए थे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार सुबह घटनास्थल का दौरा कर मृतकों के परिजनों और घायलों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी उनके साथ मौजूद थे। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि शवों को घर पहुंचाने के लिए एयरफोर्स से मदद मांगी गई हैं।

मध्य प्रदेश सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। पीएम मोदी ने भी हादसे में मारे गए वाले लोगों के परिजनों को पीएम राहत कोष से दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। वहीं, उत्तराखंड परिवहन विभाग की दुर्घटना राहत निधि से मृतकों के परिवार को एक एक लाख रुपये का मुवावजा देने का ऐलान किया गया है।

  • Share