पटौदी महापंचायत में भड़काऊ भाषण देने के मामले में केस दर्ज, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

By Arvind Kumar - July 13, 2021 10:07 am

गुरुग्राम। (नीरज वशिष्ठ) लव जिहाद और धर्मांतरण के मुद्दे को लेकर आयोजित महापंचायत में नेताओं द्वारा धर्म विशेष के प्रति भड़काऊ भाषण देने पर गुरुग्राम पुलिस ने राम गोपाल व अन्यों के खिलाफ मामला दर्ज कर इस मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पटौदी में लव जिहाद को लेकर हुई महापंचायत में पहुंचे नेताओ ने सरकार से मांग की थी कि ऐसे तमाम मामलों पर गंभीरता से विचार पर इसमें शामिल आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

महापंचायत में जहाँ तमाम नेता इन मुद्दों पर सरकार से गुहार लगा रहे थे और चेताने की कोशिशें करने में लगे हुए थे तो वहीं राम गोपाल जैसे नेता लगातार भड़काऊ भाषणों से धर्मिक उन्माद फैलाने की कोशिशें भी कर रहे थे। महापंचायत में पहुंचे जामिया गोली कांड के आरोपी राम गोपाल ने सारी सीमाओं को लांघते हुए कई बार भड़काऊ और आपत्तिजनक नारे भारी भीड़ में लगवाये।

यह भी पढ़ें- कांगड़ा में बारिश और भूस्खलन के बाद दर्जनों लोग लापता

यह भी पढ़ें- केजरीवाल ने झूठ बोलने की पीएचडी कर रखी है: गृह मंत्री

महापंचायत में भड़काऊ भाषण दिए जाने पर गुरुग्राम पुलिस ने सख्ती से लेते हुए इस मामले में राम गोपाल सहित अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है और मुख्य आरोपी राम गोपाल को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है।

दरअसल मेवात के आसिफ हत्याकांड के बाद यह दूसरी बड़ी महापंचायत मेवात और गुरुग्राम से सटे इलाको में आयोजित की गई थी जिसमे धर्मविशेष के लोगों को टारगेट कर लगातार भड़काऊ भाषणों का दौर चलता रहा था। पुलिस ने महापंचायत में भड़काऊ व आपत्तिजनक भाषण देने पर राम गोपाल और अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर राम गोपाल को गिरफ्तार कर लिया है। अब देखना होगा कि इस मामले में भड़काऊ भाषण देने वाले अन्य नेताओं को पुलिस कब तक गिरफ्तार कर पाती है।

adv-img
adv-img