राजनीति

केंद्र-प्रदेश में मां बेटे की पार्टी बनकर रह गई है कांग्रेस, कई बड़े नेता छोड़ रहे हैं साथ: जयराम ठाकुर

By Vinod Kumar -- June 09, 2022 5:22 pm -- Updated:June 09, 2022 5:34 pm

गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर मंडी दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने पंडोह में विकासात्मक कार्यों के उद्घाटन किए। हटौण में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने जमकर कांग्रेस पर हमला बोला और विपक्षी पार्टी पर परिवारवाद का आरोप लगाया।

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में केंद्र से लेकर हिमाचल प्रदेश तक मां और बेटे का ही राज है। इससे पार्टी के अंदर भारी उथल-पुथल चल रही है। परिवारवाद के चलते पार्टी के बड़े नेता कांग्रेस को छोड़ रहे हैं क्योंकि ये एक ही परिवार की पार्टी है।

CM jairam thakur, Himachal Day, himachal news, free electricity

सीएम जयराम ठाकुर ने अपने भाषण में कहा कि द्रंग से कांग्रेस के एक बड़े नेता को कांग्रेस का इस प्रकार से किनारे कर देना इस बात का प्रमाण है कि पार्टी की मौजूदा स्थिति क्या है। प्रतिभा सिंह को कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी पर बिठाया है, लेकिन उनके बेटे उनके नाम पर सारे निर्णय ले रहे हैं।जय राम ठाकुर ने कहा कि देशभर में बड़े-बड़े नेता कांग्रेस पार्टी छोड़ रहे हैं, क्योंकि उन्हें लग रहा है कि उनकी वर्षों की मेहनत का आज की कांग्रेस में कोई मोल नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने भगदड़ से घबरा कर चार कार्यकारी अध्यक्ष बना लिए हैं, लेकिन उनके पास कोई शक्ति नहीं है।

सीएम जयराम ने चुटकी लेते हुए कहा कि कई कांग्रेसी नेता उन्हें अपनी व्यथा सुनाते हुए कहते हैं कि कांग्रेस में दिल्ली में मां-बेटे का राज है, अब प्रदेश में भी वही हाल है।  मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस कई नेता इसी भुलावे में हैं कि हिमाचल में उनकी ‘बारी’ आएगी। देश के विभिन्न राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों से यह स्पष्ट हुआ है कि ये बारी का रिवाज अब बदल चुका है । हिमाचल में भी इस बदले रिवाज के साथ आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा फिर सरकार बनाएगी।

CM jairam thakur, Himachal Day, himachal news, free electricity

पीएम मोदी के हिमाचल दौरे को लेकर विपक्ष की ओर से उठाए गए सवालों का जवाब देते हुए सीएम जयराम ने कहा कि मोदी हिमाचल प्रदेश को अपना घर मानते हैं। पीएम इस प्रदेश की हर संभव मदद के लिए तैयार हैं। कांग्रेस के समय में प्रधानमंत्री पांच साल में एक बार भी हिमाचल नहीं पहुंचे, लेकिन मोदी पहले ऐसे पीएम हैं, जो शिमला के माल रोड़ पर पैदल चले।

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि आने वाले समय में पीएम मोदी दो दिनों के लिए धर्मशाला, चंबा, बिलासपुर का भी दौरा करेंगे। इसके साथ ही विधानसभा चुनावों के दौरान भी पीए मोदी हिमाचल प्रदेश में कमान संभालेंगे उनकी रैलियां आयोजित होंगी।

  • Share