सीएम खट्टर बोले- हरियाणा में नहीं लगेगा लॉकडाउन, होगी सख्ती

चंडीगढ़। हरियाणा में बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पांच जिलों में सख़्ती के निर्देश दिए हैं।मुख्यमंत्री ने गुरुग्राम और फ़रीदाबाद में सख़्ती के आदेश दिए हैं। वहीं करनाल, हिसार और सोनीपत में भी अब सख्ती होगी।

सीएम खट्टर बोले- हरियाणा में नहीं लगेगा लॉकडाउन, होगी सख्ती

सरकारी व निजी दफ्तरों में वर्क फ़्रॉम होम का ऑप्शन दिया जाएगा। कार्यक्रमों में काफी कम लोगों को ही अनुमति होगी। इसके अलावा धारा 144 लगाने का फ़ैसला डीसी करेंगे। मुख्यमंत्री ने इस दौरान ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने पर ज़ोर दिया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हम लॉकडाउन नहीं लगाएंगे लेकिन वही सब करेंगे जैसा लॉकडाउन में होता है। उन्होंने बताया किजिन जिलों में अधिक कोरोना के मामले हैं वहां 100% वर्क फ्रॉम होम होगा, कर्मचारी व मजदूर के लिए THIN ATTANDENCE फार्मूले पर काम होगा यानी एकसाथ न आकर 2-3 शिफ्ट में कर्मचारी काम करने के लिए आए।


फरीदाबाद ,गुरूग्राम,रोहतक,सोनीपत,हिसार में यह लागू होगा। उन्होंने बताया कि जिला उपायुक्त को शक्तियां दी है कि वे अपने अनुसार देखकर धारा 144 लगाएं। इसके अलावा भी अन्य जिले में भी जो जरूरी लगता है वह जिला उपायुक्त निर्णय कर सकते हैं। सरकारी दफ्तर 50% हाजरी के साथ चलते रहेंगे। इसके साथ तमाम निर्णय चाहे बाजार बंद करना हो या फिर नाईट कर्फ्यू सभी का सख्ती से पालन हो यह तय किया है।