अमरनाथ यात्रा के लिए पंजीकरण अस्थाई रूप से निलंबित

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए अमरनाथ यात्रा के लिए पंजीकरण को अस्थायी रूप से निलंबित किया गया है। श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है और स्थिति में सुधार होते ही इसे फिर से खोल दिया जाएगाः।
 बता दें कि इस साल की अमरनाथ यात्रा 28 जून से शुरू हो रही है। यात्रा 56 दिन तक चलेगी। 22 अगस्त को रक्षाबंधन वाले दिन यात्रा संपन्न होगी। इसी बीच अभी तक 13 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने पंजीकरण करवा लिया है।

यह भी पढ़ें- ऑक्सीजन एक्सपोर्ट को लेकर सरकार पर दोषारोपण कर फंसे विपक्षी

यह भी पढ़ें- COVAXIN कोरोना के कई वैरिएंट पर प्रभावी

अमरनाथ यात्रा के लिए पंजीकरण अस्थाई रूप से निलंबित

यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों का ऑनलाइन पंजीकरण 15 अप्रैल से दोनों मार्गों बालटाल और चंदनवारी के लिए शुरू हो गया था। 56 दिनों की यात्रा 28 जून से दोनों मार्गों पर एक साथ शुरू होगी और रक्षाबंधन 22 अगस्त को समाप्त होगी।

13 वर्ष या 75 वर्ष से अधिक और छह सप्ताह से अधिक गर्भवती महिलाओं का पंजीकरण नहीं किया जाएगा। हेलीकॉप्टर से यात्रा करने का प्रस्ताव रखने वाले यात्रियों को पंजीकरण की आवश्यकता नहीं होगी, क्योंकि उनके हेलीकॉप्टर टिकट नियमानुसार पर्याप्त होंगे। हालांकि, हेलीकॉप्टर से यात्रा करने की अनुमति देने से पहले उन्हें अधिकृत चिकित्सक द्वारा निर्धारित अनिवार्य स्वास्थ्य प्रमाणपत्र प्राप्त करना होगा।