हरियाणा

महेंद्रगढ़ को मनोहर 'सौगात', सीएम ने 32 करोड़ की परियोजनाओं के किए शिलान्यास

By Vinod Kumar -- September 04, 2022 2:37 pm

महेंद्रगढ़/नीतिन शर्मा: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करनाल से वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से प्रदेश भर में करोड़ों रुपए की विकास योजनाओं का लोकार्पण किया व शिलान्यास किए हैं। इसी कड़ी में जिला महेंद्रगढ़ को 32 करोड रुपए की विभिन्न परियोजनाएं मिली हैं।

इन परियोजनाओं का लोकार्पण मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से रविवार को किया। जिला स्तर पर लघु सचिवालय में आयोजित कार्यक्रम में राज्य मंत्री ओमप्रकाश, सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह और अटेली के विधायक सीताराम उपस्थित रहे।

वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कोरोना काल के बाद इस तरह के लोकार्पण कार्यक्रम होने लगे हैं। प्रदेश में वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से यह पांचवा लोकार्पण कार्यक्रम है। जिसमें पूरे प्रदेश की विभिन्न परियोजनाओं का एक साथ उद्घाटन किया गया है।

मुख्यमंत्री ने अटेली में 422.30 लाख की लागत से तैयार हुई लघु मृदा एवं जल परीक्षण प्रयोगशाला का उद्घाटन किया। इसके अलावा 363.36 लाख रुपए की लागत से जिला के गांव मालड़ा बास में तैयार प्राइमरी हेल्थ सेंटर का लोकार्पण किया। इसमें स्वास्थ्य कर्मियों के लिए आवासीय सुविधाएं भी हैं। यह हेल्थ सेंटर बनने के बाद आसपास के गांव को स्वास्थ्य सुविधाएं लेने में आसानी होगी।

इसके अलावा 234.40 लाख रुपए की लागत से लघु सचिवालय के प्रांगण में बनाए गए ईवीएम व वीवीपैट वेयरहाउस का भी उद्घाटन किया। इसमें आधुनिक स्ट्रॉन्ग रूम बनाए गए हैं, ताकि ईवीएम व वीवीपैट पूरी तरह सुरक्षित रहें। यह वेयरहाउस सभागार भवन के पीछे बनाया गया है।

इसी प्रकार 565.65 लाख रुपए की लागत से पीजी कॉलेज नारनौल में तैयार किए गए मल्टीपरपज हाल तथा 360.89 लाख रूपए से तैयार 12 नए क्लासरूम का भी उद्घाटन सीएम ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से किया। अब कॉलेज में विद्यार्थियों के लिए पर्याप्त मात्रा में कमरे उपलब्ध रहेंगे। इसके अलावा लगभग 767.04 लाख रूपए से तैयार आईटीआई सतनाली व 564.57 लाख रुपए की लागत से तैयार आईटीआई सेहलंग का उद्घाटन भी किया गया। इस मौके पर उपायुक्त डॉक्टर जयकृष्ण आभीर भी उपस्थित रहे।

  • Share