तावड़ू में सीएम ने टिकट चाहवानों पर ली चुटकी, हुड्डा पर किया हमला

By Arvind Kumar - September 28, 2019 3:09 pm

नूंह। (ऐके बघेल) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अनाज मंडी तावड़ू में आयोजित किसान सम्मेलन में कार्यकर्ताओं से टिकट पर खूब चुटकी ली तो विपक्षी खासकर पूर्व सीएम हुड्डा को आड़े हाथों लिया। भीड़ को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि 48 साल बनाम 5 साल का कार्यकाल बराबर है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा कुछ दिनों पहले तक पार्टी लाइन से हटकर 370 हटाने का समर्थन करते थे, लेकिन आज जब वे पार्टी के सीएलपी लीडर हैं, तो उनकी बोलती बंद है। 370 हटाकर पीएम नरेंद्र मोदी ने 70 सालों का काम 70 दिन में पूरा कर दिया। जब से 370 हटाई गई है, तब से जम्मू-कश्मीर में कोई आतंकी हमला, शहरों में पत्थरबाजी इत्यादि की घटनाओं पर रोक लगी है।

CM Manohar Lal 2 तावड़ू में सीएम ने टिकट चाहवानों पर ली चुटकी, हुड्डा पर किया हमला

टिकट पर चुटकी लेते हुए सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि एक एक विधानसभा सीट से कई-कई नेता टिकट मांग रहे हैं, लेकिन टिकट एक को मिलनी है। हमने नेताओं से कहा कि एक कमरे में बैठकर सहमति बनाकर एक नाम दे दो तो कार्यकर्ताओं ने कहा कि यह तो संभव नहीं है। इसलिए हमें कुछ तो करना पड़ेगा। तावडू में भी 3-4 नेताओं के जयकारे लगे, लेकिन जयकारे भारत माता के लगाओ। नेताओं के नारे टिकट मिलने पर लगाना और एकजुट होकर कमल के निशान वाले को वोट करना। सीएम ने कहा कि एक- एक सीट पर कई जीतने वाले नेता होते हैं, टिकट की मन में इच्छाएं होती हैं। मैदान में एक को ही उतारा जा सकता है।

BJP Nuh 1 तावड़ू में सीएम ने टिकट चाहवानों पर ली चुटकी, हुड्डा पर किया हमला

वहीं उन्होंने कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र में किसानों के लिए दो बड़ी सौगातें शामिल की गई हैं। किसानों को जो फसली लोन करीब डेढ़ लाख रुपये मिलता था, अब वह डबल करके 3 लाख कर दिया गया है। इसके अलावा बैंक लोन लेने पर जमीन गिरवी रखने का जो नियम था, उसमें बदलाव किया गया है। अब करोड़ों की जमीन या कई-कई एकड़ जमीन गिरवी रखने की जरूरत नहीं है। कलेक्टर रेट के हिसाब से जमीन के टुकड़े की जीतनी कीमत बनती है, उसी हिसाब से जमीन गिरवी रखी जा सकेगी बाकि जमीन के टुकड़े में किसान अपनी फसल इत्यादि का उत्पादन कर सकेगा।

यह भी पढ़ें : किसी नेता के बेटा-बेटी को नहीं मिलेगी टिकट, राव इंद्रजीत ने नहीं दिया इस्तीफा : अनिल जैन

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img