हिमाचल में 16 मई तक लगा कोरोना कर्फ्यू, सरकारी दफ़्तर, बाजार रहेंगे बंद

शिमला। हिमाचल प्रदेश में 16 मई तक कोरोना कर्फ्यू लग गया है। इसे लेकर हिमाचल कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया। यह कर्फ्यू कल आधी रात के बाद प्रदेशभर में लागू होगा। इसके साथ ही प्रदेश में धारा 144 लागू रहेगी और सरकारी दफ़्तर व बाजार बन्द रहेंगे। जरूरी सामान की दुकानें तय समय पर ही खुलेंगी।

उल्लेखनीय है कि हिमाचल प्रदेश में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। मंगलवार को हिमाचल में बड़ा कोरोना विस्फोट हुआ। एक दिन में जहां कोरोना से 48 लोगों की मौत हो गई वहीं 3824 नए मामले सामने आए। प्रदेश में फिलहाल कोरोना के 23572 एक्टिव मामले हैं। अभी तक कोरना से 1647 की जान चली गई है।
कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने विपक्ष के साथ भी बैठक आयोजत की थी। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, आशा कुमारी , धनीराम शांडिल व माकपा विधायक राकेश सिंघा के साथ बैठक में कोविड हालतों पर चिंतन किया गया। बैठक में विपक्ष ने सरकार को अपनी राय दे दी। विपक्ष से सुझाव लेने के बाद मंत्रीमंडल की बैठक में कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया।

ICMR issues advisory for COVID-19 testing during second wave of coronavirus in Indiaयह भी पढ़ें- चंडीगढ़ में सबको फ्री में लगेगा कोरोना वैक्सीन का टीका

Coronavirus India Updates: 3.82 lakh new cases; 3,780 deaths in highest daily tollमुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बताया कि प्रदेश के कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है। स्थिति गंभीर होती जा रही है। मामले तेजी से बढ़ रहे है उसी तेजी के मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि मामले लगातार बढ़ रहे हैं इसलिए सख्ती करने की ज़रूरत है।