जानिए हरियाणा में कब तक होगी शिक्षकों की सीधी भर्ती?

Teaching Jobs | Direct recruitment of teachers soon in Haryana
जानिए हरियाणा में कब तक होगी शिक्षकों की सीधी भर्ती?

चंडीगढ़। हरियाणा के सरकारी विद्यालयों में पी.जी.टी, टी.जी.टी और पी.आर.टी/जे.बी.टी श्रेणियों में रिक्त पदों पर सीधी भर्ती करने के लिए हरियाणा विद्यालय शिक्षा विभाग द्वारा दो महीने के अंदर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को विस्तृत विवरण भेज दिया जाएगा और फिर जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। यह जानकारी हरियाणा विधानसभा में बजट सत्र के दौरान एक विधायक द्वारा पूछे गए प्रश्न के जवाब में हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने दी।

Teaching Jobs | Direct recruitment of teachers soon in Haryana
जानिए हरियाणा में कब तक होगी शिक्षकों की सीधी भर्ती?

शिक्षा मंत्री ने आगे बताया कि राजकीय प्राथमिक विद्यालयों व राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में मुख्य शिक्षक, राजकीय उच्च विद्यालयों में हैड मास्टर तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाचार्यों के रिक्त पद पदोन्नति द्वारा भरे जाएंगे। इन रिक्त पदों को भरने के लिए केस आमंत्रित किए गए हैं जो कि तीन महीने में प्रक्रिया पूरी होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि पी.जी.टी तथा टी.जी.टी के पद सीधी भर्ती और पदोन्नति के माध्यम से भरे जाते हैं, इन श्रेणियों के लिए पदोन्नति वाले केस पहले ही आमंत्रित किए जा चुके हैं। जिनको तीन महीनों में भरे जाने की संभावना है।

यह भी पढ़ेंबजट सत्र का दूसरा दिन, किरण चौधरी ने सरकार पर दागे सवाल

शिक्षा मंत्री ने सदन को आश्वासन दिया कि जल्द ही रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी और उसके बाद स्टॉफ की कमी नहीं रहेगी। उन्होंने प्रश्न के जवाब में यह भी बताया कि फिरोजपुर झिरका विधानसभा के अंतर्गत 17 राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, 9 राजकीय उच्च विद्यालय, 107 राजकीय माध्यमिक विद्यालय तथा 180 राजकीय प्राथमिक विद्यालय चल रहे हैं।

—PTC NEWS—