दुष्यंत चौटाला का पलटवार, बोले- पहले पंजाब-राजस्थान के मुख्यमंत्रियों से वैट कम करवाएं हुड्डा

By Arvind Kumar - February 24, 2021 9:02 am

पंचकूला/चंडीगढ़। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुए इजाफे के संदर्भ में विपक्षी दलों की मांग पर पूछे गए एक सवाल पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा आज भी पड़ोसी राज्यों पंजाब और राजस्थान से कम वैट लेता है और उन दोनों राज्यों में कांग्रेस की सरकारें हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी दोहरी नीति के तहत अपनी राज्य सरकारों से भारी वैट वसूल करवाती है और दूसरी राज्य सरकारों से वैट कम करने की कहती है।

Deputy CM Dushyant Chautala दुष्यंत चौटाला का पलटवार, बोले- पहले पंजाब-राजस्थान के कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों से वैट कम करवाएं हुड्डा

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वे पहले ही प्रस्ताव दे चुके हैं कि अगर उत्तर भारत के अन्य राज्य वैट की दर कम करते हैं तो हरियाणा भी वैट कम करने की तैयार है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से सवाल किया कि वे बताएं कि कांग्रेस के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजस्थान में और कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब में पेट्रोल-डीजल पर कितना वैट वसूल करते हैं? डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि उत्तर भारत के राज्यों के मंत्रियों की बैठक में तय की गई दरों के बाद पंजाब की कांग्रेस सरकार ने अपना वैट बढ़ाया है जबकि हरियाणा ने कोई बढ़ोतरी नहीं की है।

यह भी पढ़ें- सेना भर्ती हुई रद्द, हजारों युवाओं का सपना टूटा

यह भी पढ़ें- सुरजेवाला बोले- TGT इंग्लिश की भर्ती रद्द करना प्रदेश के युवाओं के साथ बड़ा धोखा

प्रदेश में पंचायत चुनाव के संदर्भ में उपमुख्यमंत्री ने बताया कि प्रक्रिया के तहत चुनाव होने तक सरपंच की जगह ग्राम सचिव काम देखेंगे जबकि ब्लाक समिति सदस्यों की जगह ब्लॉक पंचायत ऑफिसर जिला परिषद के सीईओ की देखरेख में काम करेंगे।

Deputy CM Dushyant Chautala दुष्यंत चौटाला का पलटवार, बोले- पहले पंजाब-राजस्थान के कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों से वैट कम करवाएं हुड्डा

दरअसल दुष्यंत चौटाला मंगलवार को पंचकूला स्थित ताऊ देवीलाल खेल स्टेडियम में 15 से 23 फरवरी तक आयोजित 82वें राष्ट्रीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप के समापन समारोह के बाद पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे। इस दौरान उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेल मैदानों के आधारभूत ढांचे को मजबूत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंचकुला के ताऊ देवीलाल इन्डोर स्टेडियम की तर्ज पर अन्य शहरों में स्टेडियम विकसित करने की आवश्यकता है। उन्होंने खेलो इंडिया को बेहतर कार्यक्रम बताते हुए कहा कि इसके तहत प्रदेशभर में खेल के लिए आधारभूत ढांचे को नये आयाम तक पहुंचाया जाएगा।

Deputy CM Dushyant Chautala दुष्यंत चौटाला का पलटवार, बोले- पहले पंजाब-राजस्थान के कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों से वैट कम करवाएं हुड्डा

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने टेबल टेनिस की शानदार प्रतियोगिता करवाई है, जिसमें महिलाओं एवं पुरुष खिलाड़ियों ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि 15 फरवरी से शुरू हुई इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों, कोच व स्टाफ का कोविड टेस्ट करवाया गया। डिप्टी सीएम ने कहा कि तीन वर्ष पहले मानेसर में हुई इस टेबल टेनिस प्रतियोगिता को तीन अलग-अलग हॉल्स में करवाना पड़ा था लेकिन पंचकूला का ताऊ देवीलाल स्टेडियम विकसित होने के कारण यह प्रतियोगिता बेहतर ढंग से हुई। डिप्टी सीएम ने कहा कि अब समय आ गया है कि इसी तरह अन्य जिलों में खेल स्टेडियमों को विकसित किया जाए।
दुष्यंत चौटाला ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि खेल मंत्री की मांग थी कि हरियाणा में अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता हो, इसके लिए पंचकूला में आगामी कॉमनवेल्थ टेबल टेनिस चैम्पियनशिप का आयोजन होगा। इस अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता को बेहतरीन तरीके से हरियाणा टेबल टेनिस एसोसिएशन और टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया मिलकर पंचकूला के ताऊ देवीलाल खेल स्टेडियम में करवाने का काम करेगी। उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि केवल टेबल टेनिस ही नहीं, जिस प्रकार से हरियाणा सरकार खेलो इंडिया यूथ गेम-2021 प्रदेश में करवाने जा रही है, उसी तरह मेहनत से अन्य खेलों के भी बड़े आयोजन हरियाणा में होंगे।

adv-img
adv-img