हरियाणा के मीडिया कर्मियों को सरकार की बड़ी सौगात

By Arvind Kumar - July 26, 2021 6:07 pm

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने मीडिया कर्मियों को बड़ी सौगात दी है। सरकार ने मान्यता प्राप्त पत्रकारों को सरकारी कर्मचारियों के समान स्वास्थ्य बीमा सुविधा प्रदान करने का फैसला लिया है। कर्मचारियों को कैशलेस सुविधा प्रदान की जाएगी। वहीं आयुष्मान भारत और कर्मचारी स्वास्थ्य बीमा योजना की समीक्षा के दौरान कई अहम निर्णय लिए गए हैं।

सरकार ने फैसला लिया है कि आजाद हिन्द फौज के सिपाहियों और उनके आश्रितों को भी कर्मचारियों के समान स्वास्थ्य बीमा सुविधा दी जाएगी। आपातकाल में जेल में रहे लोगों के परिजनों को भी इस तर्ज पर सुविधा का लाभ दिया जाएगा।

ayushman bharat Haryanaयह भी पढ़ें- किसानों को लौटाने होंगे पीएम सम्मान निधि के 2.34 करोड़

यह भी पढ़ें- ट्रक का टायर बदल रहा था क्लीनर, गाड़ी ने रौंद डाला

Love jihad bill Haryanaहिंदी आंदोलन से जुड़े लोगों के परिवारों को भी कर्मचारियों के समान स्वास्थ्य बीमा लाभ मिलेगा। इसके अलावा द्वितीय विश्व युद्ध के बंदियों के परिजनों को भी इसी तर्ज पर स्वास्थ्य बीमा लाभ मिलेगा।

Congress moves no-confidence motion against Haryana govtनिर्माण श्रमिकों को भी आयुष्मान भारत योजना में कवर करने का फैसला सरकार ने लिया है। 1.80 लाख रुपये तक की वार्षिक आय वाले नम्बरदारों, चौकीदारों, आंगनवाड़ी वर्कर, आशा वर्करों के परिवारों को भी आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ दिया जाएगा।

adv-img
adv-img