adv-img
हरियाणा

हरियाणा के पहले वातानुकूलित बस अड्डे का सीएम ने किया उद्घटान, मॉल-सिनेमा के साथ मिलेंगी आधुनिक सुविधाएं

By Vinod Kumar -- October 28th 2022 05:04 PM -- Updated: October 28th 2022 05:05 PM

फरीदाबाद/सुधीर शर्मा: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 130 करोड़ की लागत से तैयार हरियाणा के पहले आधुनिक वातानुकूलित बस अड्डे का आज शुभारंभ किया। इस मौके पर परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, क्षेत्र की विधायक सीमा त्रिखा समेत तमाम विधायक उपस्थित रहे।

इस आधुनिक बस अड्डे में यात्रियों को तमाम उच्चतर की सुविधाएं उपलब्ध होंगी। वहीं, शॉपिंग मॉल और मल्टीप्लेक्स सिनेमा की सुविधा भी मिलेगी। सबसे बड़ी बात यह है कि यहां कम से कम 900 से ज्यादा वाहन पार्क किए जा सकेंगे। मुख्यमंत्री ने बताया कि पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के आधार पर 4 एकड़ में बने प्रदेश के पहले वातानुकूलित बस अड्डे को 99 साल की लीज पर दिया गया है।

जल्दी ही बल्लभगढ़ गुरुग्राम सोनीपत और करनाल में भी इसी तर्ज पर आधुनिक बस अड्डे बनाए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कल ही मंगल सेन की जयंती थी इसलिए इस बस अड्डे का नाम मंगल सेन के नाम पर रखा जाएगा। वहीं, उन्होंने बताया कि इस बस अड्डे से लोकल बसों की बजाए अंतर राज्य बसें चलेंगी और यह बस अड्डा अंतर राज्य बस अड्डा के नाम से प्रसिद्ध होगा।

सीएम ने कहा कि इस बस अड्डे में मॉल के अलावा मल्टीप्लेक्स सिनेमा भी चलेगा और रोडवेज के स्टाफ और यात्रियों के लिए विशेष सुविधाएं उपलब्ध होंगी। पीएम ने बताया कि पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत सरकार ने कंपनी को 4 एकड़ जमीन उपलब्ध करवाई है, जिस पर 130 करोड़ की लागत से यह बस अड्डा तैयार किया गया है।

सीएम ने कहा कि कंपनी ने सरकार को 8 करोड एडवांस में दे दिया है और प्रतिवर्ष 3:30 करोड़ सरकार को मिलेंगे। ऐसे में सरकार की ओर से सभी सुविधाएं यहां उपलब्ध करवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि यह पहला प्रयोग है और जल्दी ही बल्लभगढ़, सोनीपत और करनाल में आधुनिक बस अड्डे बनाए जाएंगे वहीं गुरुग्राम में दो आधुनिक बस अड्डों का निर्माण होगा। वहीं, प्रदेश में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्दी ही बातचीत के जरिए समाधान कर दिया जाएगा।

  • Share