राजनीति

हरियाणा को बनाया जाएगा स्पोर्ट्स हब: मनोहर लाल

By Arvind Kumar -- August 12, 2021 1:19 pm -- Updated:August 12, 2021 1:37 pm

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा खेलों को बढ़ावा देने और राज्य के युवाओं की खेलों में अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। प्रदेश में खेल सुविधाओं को बढ़ावा देते हुए हरियाणा को स्पोर्ट्स हब बनाया जाएगा।


उन्होंने कहा कि देश की जनसंख्या का मात्र 2 प्रतिशत होने के बावजूद ओलंपिक 2020 में भाग लेने वाले भारत के 126 खिलाड़ियों में से हरियाणा के लगभग 30 खिलाड़ियों ने न केवल विश्व के सबसे बड़े टूर्नामेंट में भाग लिया है, बल्कि राज्य के पांच खिलाड़ियों ने (तीन व्यक्तिगत और दो हॉकी में) पदक भी जीते हैं।

मुख्यमंत्री बुधवार को यहां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) की वार्षिक बैठक-2021 के सत्र, जिसका विषय- 'हरियाणा एट इंडिया@75 और गोइंग इंडिया@100' था, में बोल रहे थे। सीआईआई की बैठक का विषय ‘इंडिया@75:गवर्नमेंट एंड बिज़नेस वर्किंग टूगेदर फॉर आत्मनिर्भर भारत’ है। सत्र में प्रसिद्ध उद्योगपतियों के साथ-साथ उत्तरी क्षेत्र और हरियाणा के सीआईआई पदाधिकारियों ने भाग लिया।

यह भी पढ़ें- हुड्डा बोले- सरकार ने युवाओं को कॉपी, किताब और कलम छोड़कर आंदोलन करने को किया मजबूर

यह भी पढ़ें- फिर नए विवाद में घिरी भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट

सत्र के दौरान उद्योगपतियों द्वारा हरियाणा सरकार का अगले 25 सालों का विज़न के संबंध में पूछे गए प्रश्न का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त शासन के एक नए युग की शुरुआत करने के बाद अब राज्य सरकार ऐसी व्यवस्थाएं तैयार कर रही है, जिससे हरियाणा ईज ऑफ डुइंग बिजनेस के साथ-साथ ईज ऑफ लिविंग की ओर तेजी से बढ़ सके, ताकि प्रदेश के लोगों का जीवन आर्थिक रूप से मजबूत होने के साथ-साथ सुखमय हो सके।

  • Share