Wed, Feb 1, 2023
Whatsapp

जेपी नड्डा ही बने रहेंगे बीजेपी के 'बॉस', पार्टी ने एक साल के लिए बढ़ाया कार्यकाल

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दूसरे दिन जेपी नड्‌डा के एक काल के एक्सटेंशन पर मुहर लग गई। नड्डा के नेतृत्व में बीजेपी ने यूपी, उत्तराखंड, मणिपुर, गुजरात, गोवा समेत अन्य राज्यों में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन दिल्ली एमसीडी और गृह राज्य हिमाचल चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था। जेपी नड्डा को कार्यकाल विस्तार देने का प्रस्ताव रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रखा था, जिसे कार्यकारिणी परिषद ने स्वीकार कर लिया।

Written by  Vinod Kumar -- January 17th 2023 04:40 PM
जेपी नड्डा ही बने रहेंगे बीजेपी के 'बॉस', पार्टी ने एक साल के लिए बढ़ाया कार्यकाल

जेपी नड्डा ही बने रहेंगे बीजेपी के 'बॉस', पार्टी ने एक साल के लिए बढ़ाया कार्यकाल

बीजेपी की  राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दूसरे दिन जेपी नड्‌डा के  एक काल के एक्सटेंशन पर मुहर लग गई। नड्‌डा का कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ा दिया गया है। नड्‌डा को जून 2019 में कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था। इसके बाद 20 जनवरी 2020 को उन्हें अमित शाह के बाद अध्यक्ष पद की कुर्सी दी गई थई। इससे पहले नड्‌डा का कार्यकाल 20 जनवरी को खत्म हो रहा था। 

नड्डा के नेतृत्व में बीजेपी ने यूपी, उत्तराखंड, मणिपुर, गुजरात, गोवा समेत अन्य राज्यों में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन दिल्ली एमसीडी और गृह राज्य हिमाचल चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था। भले ही हिमाचल में बीजेपी बगावत के कारण हिमाचल में हार गई थी, लेकिन दूसरे राज्यों में अच्छे परिणाम के चलते उन्हें एक्सटेंशन दिया गया है।


 गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मंगलवार आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके सेवा विस्तार की जानकारी दी है। अमित शाह ने कहा कि जेपी जून 2024 तक बीजेपी के अध्यक्ष के रूप में कार्य करते रहेंगे। गृह मंत्री अमित शाह ने बताया कि पार्टी बैठक में राजनाथ सिंह ने प्रस्ताव रखा था और बीजेपी कार्यकारिणी ने उसे स्वीकार कर लिया। हमारे संविधान के हिसाब से संगठन का चुनाव होता है। कोरोना के चलते पार्टी सदस्यता का समय पर काम नहीं कर पाई थी, इसलिए पार्टी संविधान के मुताबिक उन्हें विस्तार किया गया है।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा शुरू से ही पीएम मोदी के करीबी माने जाते हैं। दोनों के बीच बेहतर तालमेल भी देखने को मिला है। दोनों के बीच बेहतर तालमेल को देखते हुए 2024 तक उन्हें सेवा विस्तार दिया गया है। 2024 का लोकसभा चुनाव बीजेपी अब नड्डा के नेतृत्व में लड़ेगी। अमित शाह ने दावा किया है कि 2024 के चुनावों में बीजेपी पिछली बार से अभी अच्छा प्रदर्शन करेगी।

वहीं, जेपी नड्डा के कार्यकाल खत्म होने पर भूपेंद्र यादव नाम अध्यक्ष पद की रेस में चल रहा था, लेकिन पार्टी ने नड्डा के साथ जाना उचित समझा। जेपी नड्डा हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला के रहने वाले हैं। हिमाचल वो स्वास्थ्य मंत्रालय, वन मंत्री के साथ साथ केंद्र में भी स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हैं। दिल्ली में बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में जेपी नड्डा ने इस साल 9 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को अभी से जुट जाने के लिए कहा है। 


 

- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...