Advertisment

शाहरुख - अक्षय और अजय को केंद्र ने जारी किया नोटिस, गुटखा कंपनियों के प्रचार करने पर की कार्रवाई

केंद्र सरकार ने गुटखा कंपनियों के लिए किए गए विज्ञापनों के संबंध में अभिनेता शाहरुख खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन को नोटिस जारी किया है।

author-image
Deepak Kumar
Updated On
New Update
शाहरुख - अक्षय और अजय को केंद्र ने जारी किया नोटिस, गुटखा कंपनियों के प्रचार करने पर की कार्रवाई
Advertisment

ब्यूरोः केंद्र सरकार ने इलाहाबाद कोर्ट की लखनऊ पीठ को सूचित किया कि गुटखा कंपनियों के लिए किए गए विज्ञापनों के संबंध में अभिनेता शाहरुख खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन को नोटिस जारी किया है।

Advertisment

9 मई, 2024 को होगी अगली सुनवाई

शुक्रवार को केंद्र के वकील ने हाई कोर्ट को बताया कि इसी मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है और मौजूदा याचिका खारिज कर दी जानी चाहिए। वहीं, पीठ ने दलील सुनने के बाद सुनवाई की तारीख 9 मई, 2024 तय की।

इससे पहले, न्यायमूर्ति राजेश सिंह चौहान की पीठ ने केंद्र सरकार को याचिकाकर्ता के प्रतिनिधित्व पर फैसला करने का निर्देश दिया था, जिन्होंने मूल रूप से तर्क दिया था कि उन अभिनेताओं और गणमान्य व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए, जिन्हें हाई-प्रोफाइल पुरस्कार प्राप्त हुए थे, लेकिन वे गुटखा कंपनियों के लिए विज्ञापन कर रहे थे।

Advertisment

22 अक्टूबर को सरकार को दिया था अभ्यावेदन 

याचिकाकर्ता ने दावा किया कि 22 अक्टूबर को सरकार को अभ्यावेदन दिया गया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। अवमानना याचिका पर सुनवाई के बाद हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार के कैबिनेट सचिव को नोटिस जारी किया।

डिप्टी सॉलिसिटर जनरल एसबी पांडे के अनुसार, केंद्र ने अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवगन को कारण बताओ नोटिस जारी किया था, जिन्होंने शुक्रवार को उच्च न्यायालय को सूचित किया।

centre-government ajay-devgan gutka-ad-case
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment