Sat, May 18, 2024
Whatsapp

'मुझे स्वीकार है...' 'आदिपुरुष' के लेखक मनोज मुंतशिर ने विवादित डायलॉग्स के लिए मांगी माफी

'आदिपुरुष' के लेखक मनोज मुंतशिर ने बहुचर्चित फिल्म 'आदिपुरुष' में अपने विवादित डायलॉग्स से लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए माफी मांगी है।

Written by  Rahul Rana -- July 08th 2023 02:19 PM
'मुझे स्वीकार है...' 'आदिपुरुष' के लेखक मनोज मुंतशिर ने विवादित डायलॉग्स के लिए मांगी माफी

'मुझे स्वीकार है...' 'आदिपुरुष' के लेखक मनोज मुंतशिर ने विवादित डायलॉग्स के लिए मांगी माफी

ब्यूरो : 'आदिपुरुष' के लेखक मनोज मुंतशिर ने बहुचर्चित फिल्म 'आदिपुरुष' में अपने विवादित डायलॉग्स से लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए माफी मांगी है। मनोज ने ट्विटर पर लिखा, "मैं स्वीकार करता हूं कि आदिपुरुष से लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं। मैं हाथ जोड़कर बिना शर्त माफी मांगता हूं। प्रभु बजरंगबली हमें एकजुट रखें और हमारे पवित्र सनातन और हमारे महान राष्ट्र की सेवा करने की शक्ति प्रदान करें।"


उनके पोस्ट पर मिली-जुली प्रतिक्रियाएँ आईं, कई लोगों का मानना ​​​​है कि माफी की माँग करने के लिए बहुत देर हो चुकी है। एक सोशल मीडिया यूजर ने टिप्पणी की, "आपने माफी मांगने में बहुत देर कर दी है," जबकि दूसरे ने कहा, "बड़ी जल्दी माफ़ी मांग ली साहब लेकिन ठीक है, देर आए दुरुस्त आए।"

आपको बता दें कि ओम राउत द्वारा निर्देशित 'आदिपुरुष' को रिलीज के बाद से ही कड़ी आलोचना मिल रही है। प्रभास ने भगवान राम की भूमिका निभाई है, कृति ने देवी सीता की भूमिका निभाई है, सनी सिंह ने लक्ष्मण की भूमिका निभाई है, और सैफ अली खान ने रावण की भूमिका निभाई है।

कई आलोचकों और समीक्षकों ने फिल्म के विशिष्ट संवादों पर निराशा व्यक्त की। 'मरेगा बेटे', 'बुआ का बगीचा है क्या' और 'जलेगी तेरे बाप की' उन संवादों में से हैं, जिन पर विवाद खड़ा हो गया है। ऐसी आलोचना के बाद, 'आदिपुरुष' के लेखकों ने संवादों को संशोधित किया।

विवाद के दौरान, मनोज ने अपनी जान को खतरा होने की आशंका जताते हुए सुरक्षा की मांग की। मुंबई पुलिस ने उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई है और कहा है कि मामले की जांच की जा रही है। 

ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुंबई पुलिस को पत्र लिखकर अनुरोध किया कि फिल्म के निर्माता, निर्देशक और लेखक के खिलाफ शिकायत दर्ज की जाए।

वास्तव में, आदिपुरुष को लेकर हुई आलोचना और विवाद ने 1987 की रामायण को पुनर्जीवित कर दिया, क्योंकि निराश दर्शकों ने फिल्म की तुलना प्रसिद्ध शो से की।


- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

LIVE CHANNELS
LIVE CHANNELS