Mon, Apr 29, 2024
Whatsapp

Himachal: आपदा के समय केंद्र ने हिमाचल को दिए 1782 करोड़ रुपए, चारों लोकसभा सीटों पर फिर जीतेगी भाजपा- जेपी नड्डा

Written by  Rahul Rana -- February 03rd 2024 05:52 PM
Himachal: आपदा के समय केंद्र ने हिमाचल को दिए 1782 करोड़ रुपए, चारों लोकसभा सीटों पर फिर जीतेगी भाजपा- जेपी नड्डा

Himachal: आपदा के समय केंद्र ने हिमाचल को दिए 1782 करोड़ रुपए, चारों लोकसभा सीटों पर फिर जीतेगी भाजपा- जेपी नड्डा

ब्यूरो: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा शनिवार को धर्मशाला में लोकसभा चुनाव से पहले एक विशाल रैली को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने  प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर हमला किया। नड्डा ने कहा कि आपदा के समय राहुल गांधी प्रदेश के दौरे पर नहीं आए, लेकिन भाजपा नेताओं ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। कहा कि केंद्र ने आपदा प्रभावित हिमाचल के लिए 1782 करोड़ रुपये दिए हैं। आपदा प्रभावितों के लिए 11 हजार अतिरिक्त घर बनाने की केंद्र सरकार ने मंजूरी दी है। तीन बार 180-180 करोड़ दिए। इसके बाद 400 करोड़ और फिर 189 और 200 करोड़ दिए। कहा कि प्रदेश की वर्तमान कांग्रेस सरकार अपने चहेतों को रेवड़ियां बांटने का काम किया है।  भ्रष्टाचार हो रहा है। इस सरकार में बैक गियर लग गया है।

पूर्व जयराम सरकार की ओर से जनता की सुविधा के लिए खोले गए 620 सरकारी संस्थानों की अधिसूचना वर्तमान कांग्रेस सरकार ने वापस ली। न एक लाख नौकरी मिली और न कर्मचारी नियमित हुए। नड्डा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निशाना साधते हुए कहा कि यह भारत तोड़ो अन्याय यात्रा है। ये भारत जोड़ने नहीं तोड़ने के लिए यात्रा कर रहे हैं। 


नड्डा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हर घर नल और हर घर में जल की गारंटी मोदी सरकार ने पूरी की है। गरीब कल्याण योजना के तहत करोड़ों परिवारों को लाभ मिला। राम मंदिर के लिए 500 साल का संघर्ष किया और अब प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में अयोध्या में रामलला का भव्य राम मंदिर तैयार है। कहा कि जयराम सरकार के समय ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों का खूब विस्तार हुआ।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज भारत में एकाउंट विलिटी की राजनीति चलती है। पहले जाति की राजनीति थी। भाई को भाई ने जाति को जाति से लड़ते थे। पहले घोटाले होते थे आज बदलता हुआ भारत है। देश विकास की ओर अग्रसर है। कभी सोचा था कि 500 साल का संघर्ष व राम मंदिर मूर्ति प्रतिष्ठा का कार्यक्रम अपनी आंखों से देखा और मोदी ने इस सपने को साकार किया। धारा 370 को हटाया। इस सपने को मोदी ने पूरा किया है। जेपी नड्डा ने सेना के जवानों को लेकर कहा कि पहले बॉर्डर पर फौजी गोली नही चला पाते थे। 2014 से अब यह तय हो गया । अब गोली का जवाब गोली से दिया जा रहा है। सर्जिकल स्ट्राइक मोदी जी के टाइम पर ही हुई। आज ब्रिटेन को पछाड़ कर भारत पांचवे नम्बर की बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है।

नड्डा बोले कि जब चुनाव आते है तो कांग्रेस को जातियां याद आती है। जातिगत जनगणना की याद आती है। आज हिमाचल ओडीएफ फ्री हो गया है। सबके इलाज की गारंटी भी मोदी की गारंटी है। 25 करोड़ लोग आज गरीबी रेखा से ऊपर उठ गए है। जब विधायक थे तो लोग कहते थे एक काम कर दो जी। लाइट नहीं जानी चाहिए। क्षेत्रों में विकास को गति दी। प्रदेश में विकास के नए आयाम केंद्र सरकार स्थापित किये। 

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी संजय टंडन, सुरेश कश्यप, विपिन परमार, कृष्ण कपूर, इंदु गोस्वामी, राकेश शर्मा, संजय शर्मा, सिकंदर कुमार, हर्ष महाजन उपस्थित रहे।

-

Top News view more...

Latest News view more...